ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीपौड़ी में एसबीआई के आधे से अधिक एटीएम ठप

पौड़ी में एसबीआई के आधे से अधिक एटीएम ठप

एसबीआई में कैश को लेकर दिक्कतें दूर होने का नाम नहीं ले रही है। बीते करीब चार महीने से आरबीआई ने भी डिमांड के बावजूद यहां कैश नहीं दिया है। कैश नहीं होने के कारण बैंक के आधे से अधिक एटीएम बंद पड़े...

पौड़ी में एसबीआई के आधे से अधिक एटीएम ठप
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीSat, 16 Sep 2017 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

एसबीआई में कैश को लेकर दिक्कतें दूर होने का नाम नहीं ले रही है। बीते करीब चार महीने से आरबीआई ने भी डिमांड के बावजूद यहां कैश नहीं दिया है। कैश नहीं होने के कारण बैंक के आधे से अधिक एटीएम बंद पड़े हुए हैं।

पौड़ी एसबीआई कैश ब्रांच भी है। एसबीआई को अपनी ही एक दर्जन से अधिक शाखाओं के साथ डाकघर और अन्य बैंकों को भी कैश देना होता है लेकिन हालत यह है कि पिछले चार महीनों से यहां कैश नहीं आ पाया। हालत यह है कि यहां एटीएम महज शोपीस बनकर रह गए हैं। एसबीआई के करीब दो दर्जन एटीएम संचालित हो रहे हैं। इनमें से बमुश्किल इक्का-दुक्का एटीएम ही बैंक संचालित कर पा रहा है। लोगों को कैश के लिए बैंक तक की दौड़ी लगानी पड़ रही है। बैंक अधिकारियों के मुताबिक एटीएम में जैसे ही कैश डाला जा रहा है वह कुछ ही घंटों में समाप्त हो जा रहा है। बार-बार और सभी एटीएम में कैश नहीं पड़ रहा है।

नोटबंदी के बाद शुरू हुई कैश की दिक्कत आज तक पूरी तरह से दूर नहीं हो पाई है। कैश की कमी के कारण बैंक अपनी ही शाखाओं के संचालन के लिए भी परेशानियों से जूझ रहा है। जबकि एटीएम का संचालन करने में भी परेशानियां आती है। इधर, बैंक की मुख्य प्रबंधक अमिता रतूड़ी का कहना है कि आरबीआई से डिमांड की गई है। फिलहाल आंतरिक व्यवस्था से बैंक का संचालन हो रहा है हालांकि कैश की कमी से परेशानियां आ रही है। डिमांड के अनुरूप कैश नहीं दिया जा रहा है। प्रधान डाकघर का सर्वर हुआ ठीक पौड़ी।

प्रधान डाकघर का सर्वर चलने के बाद डाकघर के खाताधारकों ने राहत की सांस ली है। 8 सितंबर से प्रधान डाकघर पौड़ी का सर्वर खराब पड़ा था। जिसके कारण पोस्ट आफिस में लेन-देन भी नहीं हो पा रहा था। लोगों को अन्य डाकघरों की ओर भागना पड़ा। बैंकों की तर्ज पर सीबीएस हुए डाकघरों में अब सर्वर भी परेशानी बढ़ाने लगा है। आए दिन सर्वर में गड़बड़ी से लोगों को भी लेन-देन के लिए दिक्कतें होती है। पिछले कई दिनों तक लोगों को प्रधान डाकघर से बैरंग लौटना पड़ रहा था। बमुश्किल प्रधान डाकघर पौड़ी का सर्वर ठीक हो पाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें