ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीमैराथन में ऋषभपाल और वर्षा ने मारी बाजी

मैराथन में ऋषभपाल और वर्षा ने मारी बाजी

जिला खेल विभाग के तत्वाधान में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित मैराथन दौड़ में धावकों ने दमखम दिखाया। धावकों ने पौड़ी के कंडोलिया से देवप्रयाग...

मैराथन में ऋषभपाल और वर्षा ने मारी बाजी
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीSat, 21 May 2022 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला खेल विभाग के तत्वाधान में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित मैराथन दौड़ में धावकों ने दमखम दिखाया। धावकों ने पौड़ी के कंडोलिया से देवप्रयाग मोटर मार्ग पर खंड्यूसैंण तक करीब 8 किमी की दौड़ लगाई। मैराथन में पुरूष व महिला वर्ग में लगभग 50 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें पुरुष में आठ व महिला वर्ग में छह किमी की दौड़ आयोजित की गई।

कंडोलिया से मैराथन दौड़ को स्थानीय विधायक राजकुमार पोरी व डीएम डा. विजय कुमार जोगदंडे ने हरी झड़ी दिखाकर रवाना किया। विधायक राजकुमार पोरी ने कहा कि इस तरह के खेलों का समय-समय पर होना बेहद जरूरी है। डीएम डा. विजय कुमार जोगदण्डे ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जनपद में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। कहा कि ऐसे खेलों के आयोजनों से खेल प्रतिभागियों के प्रति उत्साव बना रहता है। उन्होंने इस प्रकार की गतिविधियों को स्वास्थ्य के लिए भी बेहद जरूरी बताया। कहा कि जनपद के समस्त विकासखंड़ों में 75 सरोवर निर्माण कार्य चल रहे हैं। जिसमें जलाश्य व जल सवंर्द्धन भी शामिल हैं।

करीब आठ किमी की पुरूष मैराथन दौड़ में ऋषभपाल प्रथम, मोहित द्वितीय, कुलदीप तृतीय, कपिल चतुर्थ तथा निशांत ने पांचवा स्थान प्राप्त किया। महिला वर्ग में वर्षा शर्मा प्रथम, रोशनी रावत द्वितीय, संगीता रावत तृतीय जबकि वर्षा नेगी चौथे स्थान पर रही। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी पुष्पेंद्र चौहान, जिला क्रिड़ा अधिकारी गिरीश कुमार, नेहरू युवा केंद्र अधिकारी शैलेश भट्ट, एडीपीआरओ नितिन नौटियाल, खेल विभाग के प्रशासनिक अधिकारी प्रजापति कुकरेती, शिक्षक केशर सिंह असवाल सहित अन्य अधिकारी व खेल प्रतिभागी आदि शामिल थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें