DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  पौड़ी  ›  क्षतिग्रस्‍त पेयजल लाइन को जल्‍द करें ठीक

पौड़ीक्षतिग्रस्‍त पेयजल लाइन को जल्‍द करें ठीक

हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 10:50 AM
क्षतिग्रस्‍त पेयजल लाइन को जल्‍द करें ठीक

डीएम ने पौड़ी-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग में बैंग्वाड़ी के आमसेरा में अतिवृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लिया। डीएम ने क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन को जल्द सुचारू करने व जमा मलबे को शीघ्र ही हटाकर पानी के स्रोत को भी सुचारू किए जाने को कहा। जिससे आसपास के घरों को जमा मलबे से कोई दिक्कत न हो।

डीएम डा. विजय कुमार जोगदण्डे ने आमसेरा तोक में पहुंचकर अतिवृष्टि से हुए नुकसान के स्थल का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि क्षतिग्रस्त गोशाला, पेयजल लाइन, बैग्वाडी गांव का पैदल मार्ग, पानी का स्रोत, खेत आदि को तत्काल ठीक कर सुचारू रूप से संचालित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने एसडीएम पौड़ी को नुकसान के आंकलन करने के निर्देश दिए। साथ ही जहां-जहां मार्ग क्षतिग्रस्त हुआ है, उसका आंकलन कर निर्माण कार्य तत्काल प्रारम्भ करने के निर्देशे दिए । कहा कि

आगामी मानसून सीजन को देखते हुए जिला आपदा कंट्रोल रूम 24 घंटे संचालित किया जा रहा है, जिसके लिए नोडल अधिकारी नामित किए गए है। कर्मचारियों की ड्यूटी तीन शिफ्ट में लगाई जा रही है। वहीं सभी तहसील स्तर पर भी आपदा कंट्रोल रूम बनाये गए हैं, ताकि आपदा के समय तत्काल सूचनाओं का आदान-प्रदान हो सके। डीएम ने कहा कि भू स्‍खलन वाले क्षेत्रों, संवेदनशील सडकों पर जेसीबी उपलब्ध रहेंगी। कहा कि आपदा से बचाव के लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध हैं व कुछ अन्य उपकरण मंगाये भी जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपदा के दृष्टिगत राहत शिविर की आवश्यता पड़ने पर पंचायत घर व स्कूलों को चिन्ह्ति किया जा रहा है। साथ ही हेलीकॉप्टर से खोज बचाव की आवश्यकता पड़ने पर अस्थाई हेलीपेड के लिए भी स्थान चिन्ह्ति किये जा रहे हैं। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख दीपक कुकशाल, ग्राम प्रधान बैग्वाडी मधु खुगशाल आदि शामिल थे।

संबंधित खबरें