ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीविकास कार्यों में शिथिलता न बरतें अफसर :महाराज

विकास कार्यों में शिथिलता न बरतें अफसर :महाराज

पर्यटन मंत्री ने सतपुली में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में सुनी जनसमस्याएं मंगलवार को सतपुली में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर कई...

विकास कार्यों में शिथिलता न बरतें अफसर :महाराज
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीTue, 26 Oct 2021 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को सतपुली में बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर कई शिकायतों का पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने मौके पर ही निस्तारण किया। महाराज ने कहा कि विकास एक सतत प्रक्रिया है और अफसर इसमें कोई शिथिलता न बरतें। प्रदेश में सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में विकास कार्य हो रहे और चौबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र में भी निरंतर विकास कार्य किए जा रहे हैं।

सतपुली में आयोजित बहुद्देशीय शिविर में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। इस मौके पर लगे विभागीय स्टॉल का निरीक्षण भी उन्होंने किया। शिविर में महाराज ने जनसमस्याओं को सुनने के साथ-साथ मौके पर ही उनके निस्तारण के निर्देश दिए। बहुद्देशीय शिविर से नदारद अफसरों के विरुद्ध कार्रवाई की भी चेतावनी दी। कहा कि अधिकारी जनता की समस्याओं को सुनने के साथ त्वरित गति से उनका समाधान करें। उन्होंने साफ कहा कि यदि विकास योजनाओं में अधिकारियों ने शिथिलता बरती और जनता की समस्याओं को सुनने में जरा भी कोताही दिखाई गई तो ऐसे में कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। शिविर में समाज में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए स्वयं सहायता समूह एक लक्ष्य सीएलएफ ग्वीन मल्ला, बीरोंखाल एवं उत्तरायणी सीएलएफ धरासू, एकेश्वर को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत 5-5 लाख की धनराशि चेक भी वितरित किए। साथ ही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत पात्र लोगों को रसद किट भी दी गई। शिविर में डीएम पौड़ी डा. विजय कुमार जोगदंडे,सीएम के जन संपर्क अधिकारी मुलायम सिंह, एकेश्वर ब्लाक प्रमुख नीरज पांथरी, नगर पंचायत अध्यक्ष सतपुली अंजना वर्मा, बीजेपी मंडल अध्यक्ष बृजमोहन, सीडीओ पौड़ी प्रशान्त कुमार आर्य सहित विभागीय अफसर और स्थानीय लोग मौजूद रहे। शिविर के बाद सतपाल महाराज ने पाटली में 15 लाख की लागत से जिला योजना एवं विधायक निधि से निर्मित होने वाले पंचायत भवन का शिलान्यास भी किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें