DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › पौड़ी › ग्रामीणों को विभिन्न विषयों पर किया जागरूक
पौड़ी

ग्रामीणों को विभिन्न विषयों पर किया जागरूक

हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 05:20 PM
ग्रामीणों को विभिन्न विषयों पर किया जागरूक

कल्जीखाल ब्लाक के पल्ली गांव में क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो पौड़ी इकाई द्वारा कोविड टीकाकरण, डेंगू की रोकथाम, स्वच्छ्ता सहित विभिन्न विषयों पर जनजागरूकता के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए पल्ली के प्रधान जयवीर सिंह रावत ने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए जागरूक होना बहुत जरूरी है और ऐसे कार्यक्रमों में ग्रामीण प्रतिभाग करते हैं तो निश्चित्त ही योजनाओं से हर व्यक्ति लाभान्वित हो पाएगा। कल्जीखाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्साधिकारी डा. ऐश्वर्य आनन्द ने कोविड वैक्सीन और डेंगू से रोकथाम के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सावधान रहकर कोरोना और डेंगू से बचा जा सकता है। आकाशवाणी पौड़ी के केंद्राध्यक्ष लखन स्वरूप ने कहा कि कोरोना काल मे भ्रांतियों से दूर रहें और कोविड वैक्सीन जरूर लगाए।

क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो के पंजीकृत दल परम पर्वतीय रंगमंच सांस्कृतिक एवं सामाजिक समिति पौड़ी के कलाकारों ने कोविड वैक्सीन से जुड़ी भ्रांतिया नाटक जिम्मेदारी है हमारी की प्रस्तुति से ग्रामीणो को जागरूक किया। हास्य और व्यंग से भरे नाटक में परम के कलाकारों ने बताया कि दिव्यांगों के लिए समाज कल्याण विभाग और स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष कोविड़ टीकाकरण शिविर लगाए जा रहे हैं। कार्यक्रम में क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पौड़ी ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य आम लोगों तक सरकार द्वारा संचालित सही सही योजनाओं की जानकारी पहुंचाना है। उन्होंने बताया कि मुफ्त कोविड वैक्सीन के प्रति भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। क्षेत्र के बच्चों के बीच प्रतियोगिता भी आयोजित की गयी। जिसमे निबंध में खुशी नेगी पहले, रजत नेगी दूसरे व तरुण नेगी तीसरे स्थान पर रही। चित्रकला में सारिका नेगी, रचना नेगी, करण नेगी क्रमश पहले, दूसरे, तीसरे स्थान पर रहे। सृष्टि को भी जूनियर वर्ग में पुरूस्कृत किया गया। ग्रामीण महिलाओं के बीच प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी की गई। पल्ली की महिला मंगल दल और क्षेत्रीय बच्चों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियों को दर्शकों ने खूब सराहा। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान टिमरी अनिता देवी, कविता अंथवाल, मनोज कुमार, संजय कुमार नेगी, मनुप नेगी, धर्मवीर सिंह रावत आदि शामिल थे।

संबंधित खबरें