ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीखैरालिंग मेला 6 और 7 को, तैयारियां हुई तेज

खैरालिंग मेला 6 और 7 को, तैयारियां हुई तेज

गढ़वाल मंडल के ऐतिहासिक खैरालिंग मेले का आयोजन 6 व 7 जून को होगा। इस बार भी मेला परिसर में निरीह पशुओं की बलि नहीं दी जाएगी। यहां पर साल 2006 से...

खैरालिंग मेला 6 और 7 को, तैयारियां हुई तेज
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीTue, 30 May 2023 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़वाल मंडल के ऐतिहासिक खैरालिंग मेले का आयोजन 6 व 7 जून को होगा। इस बार भी मेला परिसर में निरीह पशुओं की बलि नहीं दी जाएगी। यहां पर साल 2006 से पशुबलि बंद कर दी गई है। इस मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटते है। महादेव मंदिर में पहले जात के दिन थैर-रिठोली व मिरचोडा के ग्रामीणों द्वारा परंपरागत मण्डाण के साथ ध्वजाएं चढ़ाई जाएंगी। ऐतिहासिक खैरालिंग मेले के भव्य तैयारियों को लेकर जय खैरालिंग महादेव मंदिर समिति की बैठक मंदिर परिसर में आयोजित की गई।

मंगलवार को समिति के अध्यक्ष अनिल सिंह नेगी की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल मेले की व्यवस्थाओं को लेकर विधायक, डीएम, सीएमओ, एसडीएम, एसएसपी व अन्य अधिकारियों से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। समिति के अध्यक्ष ने बताया कि विधायक द्वारा तात्कालिक रूप से मंदिर के सौंदर्यीकरण को लेकर 10 लाख रुपए की स्वीकृति दी है। साथ ही मेला परिसर तक सड़क मार्ग के डामरीकरण के लिए अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण सेवा पौड़ी को प्रागणन तैयार करने के निर्देश दिए। विधायक द्वारा क्षेत्रीय सड़कों भट्टी गांव, नगर, चिलोली-किमोली-फल्दा, दलमोटा-सिलेथ मोटर मार्गों के सुधारीकरण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है। समिति ने डीएम कार्यालय को दिए ज्ञापन में समिति ने पूर्व वर्षों की भांति मेले में सुरक्षा व्यवस्था करवाने के साथ ही स्वास्थ्य स्वच्छता व पेयजल व्यवस्था की मांग की है। इस मौके पर मंदिर समिति के सचिव विवेक नेगी, लक्ष्मण डुकलान, अरूण खर्कवाल, त्रिभुवन उनियाल आदि शामिल रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें