ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीछात्र-छात्राओं के प्रोत्साहन के लिए होगा सम्मान समारोह

छात्र-छात्राओं के प्रोत्साहन के लिए होगा सम्मान समारोह

राजकीय महाविद्यालय पाबौ का पहला बैच जल्द ही पासआउट हो जाएगा। स्नात्तक अंतिम वर्ष (छठवां सेमेस्टर) की परीक्षाएं सोमवार से शुरु हो चुकी हैं, जो 11...

छात्र-छात्राओं के प्रोत्साहन के लिए होगा सम्मान समारोह
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीTue, 28 Sep 2021 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय महाविद्यालय पाबौ का पहला बैच जल्द ही पासआउट हो जाएगा। स्नात्तक अंतिम वर्ष (छठवां सेमेस्टर) की परीक्षाएं सोमवार से शुरु हो चुकी हैं, जो 11 अक्टूबर को हो जाएंगी। परीक्षा परिणाम जारी होते ही महाविद्यालय का पहला बैच भी पासआउट हो जाएगा। पहला बैच पासआउट होने को लेकर महाविद्यालय प्रशासन उत्साहित नजर आ रहा है। प्राचार्य का कहना है कि पासआउट होने छात्र-छात्राओं के प्रोत्साहन के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा।

राजकीय महाविद्यालय पाबौ की स्थापना 23 जुलाई 2018 को हुई थी। वर्तमान में महाविद्यालय का संचालन जीआईसी पाबौ के भवन में हो रहा है। महाविद्यालय के तीन मंजिला भवन का निर्माण कार्य ग्रामीण निर्माण विभाग (आरडब्लूडी) कर रहा है। जिसके लिए तीन करोड़ की धनराशि जारी हो चुकी हैं। कला व वाणिज्य संकाय के संचालन को लेकर महाविद्यालय में प्राचार्य का एक, शिक्षको के 7 पद सृजित किए गए। हैं। कर्मचारियों में तृतीय श्रेणी का एक, चतुर्थ श्रेणी के तीन पद हैं। जबकि अभी मात्र एक शिक्षक का एक पद रिक्त है। प्रदेश में अन्य महाविद्यालय 20 पदों के के सृजन के साथ खुल रहे हैं, जबकि पाबौ महाविद्यालय में सिर्फ 13 पद सृजित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें