ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीझुड़ुंगू गांव में गुलदार के आतंक से लोग परेशान

झुड़ुंगू गांव में गुलदार के आतंक से लोग परेशान

धुमाकोट। कार्बेट बफर जोन 2 में आने वाले नैनीडांडा ब्लाक के झुड़ुंगू गांव में पिछले कई दिनों से गुलदार की दहशत बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि दिन दहाड़े आबादी क्षेत्र में हमला करके अब तक गुलदार...

झुड़ुंगू गांव में गुलदार के आतंक से लोग परेशान
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीThu, 17 Oct 2019 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कार्बेट बफर जोन 2 में आने वाले नैनीडांडा ब्लाक के झुड़ुंगू गांव में पिछले कई दिनों से गुलदार की दहशत बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि दिन दहाड़े आबादी क्षेत्र में हमला करके अब तक गुलदार दर्जनों पशुओं को निवाला बना चुका है।

ग्रामीण दिनेश भदूला, मुरलीधर भदूला, शिवकुमार, कृष्ण कुमार, आनंदीलाल, सुनीता देवी, विजयलक्ष्मी, धना देवी, घुंघरी देवी, शांती देवी आदि का कहना है कि कार्बेट बफर जोन से घिरे हुए उनके गांव झुड़ुंगू में ग्रामीण जंगली जानवरों के खतरे के बीच रहने को मजबूर हैं। एक तरफ जानवर खेती का नुक़सान करते हैं, तो दूसरी ओर हिंसक जानवर पालतू पशुओं व मानव जीवन के लिए खतरा बने हुए हैं।

गुलदार अब तक कई ग्रामीणों के मवेशियों को निवाला बना चुका है। इसके साथ ही गांव से जीआईसी हल्दूखाल जाने वाले स्कूली बच्चों को 2-3 किमी घने जंगल में पैदल चलना पड़ता है, जिनके लिए गुलदार भारी खतरा बना हुआ है। खेतों में काम करने वाली महिलाओं व राहगीरों के लिए भी खतरा बना है। ग्रामीणों का कहना है कि मैदावन रेंज के रेंज अधिकारी को सूचित कर दिया गया है जल्द कार्यवाही की मांग की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें