ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीपदोन्नति में आरक्षण हटाने पर जताया रोष

पदोन्नति में आरक्षण हटाने पर जताया रोष

प्रदेश सरकार द्वारा पदोन्नति में आरक्षण को समाप्त करने पर प्रादेशिक शिल्पकार कल्याण समिति ने कड़ा रोष जताया है। समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार ने नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों का कुठाराघात...

पदोन्नति में आरक्षण हटाने पर जताया रोष
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीSat, 21 Mar 2020 03:03 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार द्वारा पदोन्नति में आरक्षण को समाप्त करने पर प्रादेशिक शिल्पकार कल्याण समिति ने कड़ा रोष जताया है। समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार ने नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों का कुठाराघात किया है। पदाधिकारियों ने जल्द ही सरकार से इस निर्णय को वापस लेने की मांग की है। पौड़ी में आयोजित समिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह टम्टा ने कहा कि सरकार ने जनरल ओबीसी कर्मचारियों के दबाव के चलते यह निर्णय लिया है।

सरकार ने जातिगत द्वेषभावना का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि समिति पूरे प्रदेश में दलित समाज को जागृत करेगी और नए सिरे से आंदोलन किया जाएगा। बताया कि 14 अप्रैल को डा.भीमराव अंबेडकर की जयंती आरक्षण बचाओ- संविधान बचाओ के रूप में मनाई जाएगी। इस मौके पर रामपाल कोहली, महावीर सिंह अणेथी, सुनील कुमार, जेपी टम्टा, गौरव कुमार, कमलकिशोर, श्रीकांत, हरीशचंद्र शाह, सुनीलचंद्र, तीरथराज, भूपेंद्र सिंह, विमल टम्टा, सूर्यप्रकाश, चंदन निराला, नम्रता, सरोजनी देवी आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें