ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीअतिक्रमण हटाने के समर्थन और विरोध में बंटे व्यापारी

अतिक्रमण हटाने के समर्थन और विरोध में बंटे व्यापारी

श्रीनगर में प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान नगर निगम, पुलिस एवं तहसील प्रशासन की संयुक्त टीम ने नालियों के ऊपर एवं फुटपाथ...

अतिक्रमण हटाने के समर्थन और विरोध में बंटे व्यापारी
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरFri, 22 Jul 2022 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीनगर में प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान नगर निगम, पुलिस एवं तहसील प्रशासन की संयुक्त टीम ने नालियों के ऊपर एवं फुटपाथ पर किए गए अतिक्रमण को हटाया। अतिक्रमण को लेकर प्रशासन की कार्यवाही के समर्थन व विरोध में व्यापारी बंटे हुए दिखे। मौके पर प्रशासन ने छह व्यापारियों के चालान काटे, जबकि बड़ी मात्रा में अतिक्रमण कर लगाए गए सामान को जब्त भी किया।

शुक्रवार को एसडीएम अजयवीर सिंह के नेतृत्व में चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत पीपल चौरी से गणेश बाजार, गोला बाजार व सब्जी मंडी में नालियों व फुटपाथ के ऊपर किए गए अतिक्रमण को हटाने के दौरान प्रशासन को व्यापारियों का विरोध भी झेलना पड़ा। व्यापारियों ने कहा कि प्रशासन को हमेशा छोटे व्यापारियों का ही अतिक्रमण नजर आता है, जिन्होंने बड़े एवं पक्के अतिक्रमण किए हुए हैं उनका नहीं हटाया जा रहा। इस अभियान में प्रशासन ने ट्रे, बोर्ड, लोहे के जंगले, टेबल, काउंटर, सामान लगाने के लिए लगाए गए फट्टे व पक्के तौर पर लगाई गई लोहे की जालियों को बड़ी संख्या में जब्त किया। साथ ही नालियों को चोक करने और गंदगी फैलाने पर 6 व्यापारियों के चालन भी काटे। व्यापार सभा जिला अध्यक्ष वासुदेव कंडारी, नगर व्यापार सभा महासचिव अमित बिष्ट, पूर्व व्यापार सभा अध्यक्ष हिमांशु अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल आदि ने पक्की जाली और अवैध रूप से किए गये स्थाई निर्माण को हटाने के लिए व्यापारियों को समय दिए जाने की मांग की। जिस पर एसडीएम ने व्यापारियों को इसके लिए दो दिन का समय दिया। एसडीएम ने व्यापारियों को दुबारा से अतिक्रमण न करने की हिदायत दी। एसडीएम अजयवीर सिंह ने कहा कि पटरियों और फुटपाथ को खाली करने के उद्देश्य से चलाये गये अभियान के तहत नालियों के ऊपर किए गये अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। उन्होने कहा कि जिन व्यापारियों ने स्थाई तौर पर पटरियो और नालियों पर अतिक्रमण किया है उन्हें दो दिन का समय दिया गया है। मौके पर कोतवाली निरीक्षक हरिओम राज चौहान, नगर निगम के स्वास्थ्य निरीक्षक शशि पंवार आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें