ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीपौड़ी में शिक्षकों का पदोन्नति की मांग को लेकर धरना

पौड़ी में शिक्षकों का पदोन्नति की मांग को लेकर धरना

उत्तराखंड 30 प्रतिशत एलटी काउंसलिंग, समायोजन मंच ने पदोन्नति किए जाने की मांग को लेकर अपर निदेशक गढ़वाल मंडल कार्यालय के बाहर धरना दिया। मंच ने...

पौड़ी में शिक्षकों का पदोन्नति की मांग को लेकर धरना
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीTue, 26 Oct 2021 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड 30 प्रतिशत एलटी काउंसलिंग, समायोजन मंच ने पदोन्नति किए जाने की मांग को लेकर अपर निदेशक गढ़वाल मंडल कार्यालय के बाहर धरना दिया। मंच ने जल्द ही पदोन्नति किए जाने की मांग उठाई।

मंगलवार को अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत उत्तराखंड 30 प्रतिशत एलटी काउंसलिंग, समायोजन मंच ने पदोन्नति किए जाने की मांग को लेकर एडी गढ़वाल मंडल कार्यालय के बाहर धरना दिया। इस दौरान मंच के पदाधिकारियों ने कहा कि 13 जून 2019 बेसिक से एलटी के 30 फीसदी पदों पर पदोन्नति के लिए विज्ञप्ति जारी की गई। 16 से 19 मार्च 2021 तक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग हुई लेकिन स्कूलों का आवंटन नहीं किया गया। बताया कि इससे पूर्व जब भी 30 फीसदी पदोन्नतियां हुई तो अभ्यर्थियों को स्कूलों का आवंटन काउंसलिंग के दिन ही किया जाता है। बताया कि पदोन्नति की मांग को लेकर मंच द्वारा डीजी से भी वार्ता की जा चुकी है। डीजी ने अपर निदेशक गढ़वाल व कुमाऊं मंडल को जल्द ही 30 फीसदी पदोन्नतियां करने के आदेश दिए थे लेकिन आज तक पदोन्नति नहीं हो पाई है। जिससे शिक्षकों में नाराजगी बनी है। उन्होंने जल्द ही पदोन्नति जारी करने की मांग की है। धरना देने वालों में मंच के मुख्य संयोजक सुजान बुटोला, मंजू नौटियाल, टीएस नेगी, महावीर कलूड़ा, धनवीर चौहान, एमपी उनियाल, मंजू बहुगुणा, मीनाक्षी, सुनीलख् पंकज चंदोला, मोनिका बंसल, एसपी रावत, बीडी सेमवाल, राजेश पंत, दीवान सिंह नेगी, विजय बिष्ट, विजय किमोड़ी आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें