ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीपौड़ी जिला अस्पताल में बंद पड़ी सिटी स्कैन मशीन

पौड़ी जिला अस्पताल में बंद पड़ी सिटी स्कैन मशीन

जिला अस्पताल में फैली अव्यवस्थाओं से इन दिनों मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन पिछले 1 हफ्ते से बंद पड़ी...

पौड़ी जिला अस्पताल में बंद पड़ी सिटी स्कैन मशीन
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीThu, 13 Jun 2019 02:32 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला अस्पताल में फैली अव्यवस्थाओं से इन दिनों मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन पिछले 1 हफ्ते से बंद पड़ी है। दूरदराज से आने वाले मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही अस्पताल में एंटी रैबीज वैक्सीन भी उपलब्ध नही है। वहीं, अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि जल्द समस्याओं का हल करने के प्रसास किए जा रहे है। पौड़ी जिला अस्पताल में पिछले करीब 1 महीने से एंटी रैबीज वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। जिससे यहां पहुंचने वाले मरीजों को दिक्कतें हो रही हैं। कुत्ते और बंदर काटने वाले मरीजों को जिला अस्पताल में एंटी रैबीज के इजेक्शन नहीं मिल पा रहे है। हालत यह है कि एंटी रैबीज पौड़ी बाजार में भी नहीं मिल पा रही है। मरीजों को श्रीनगर या अन्य स्थानों से महंगे दामों में एंटी रैबीज मंगवानी पड़ रही है। पौड़ी जिलाअस्पताल में पिछले 1 महीने में करीब 10 से अधिक मरीज कुत्तों के काटने से आए लेकिन उन्हें एंटी रैबीज नहीं मिल पा रही है। जिलाअस्पताल में पिछले 1 हफ्ते से सिटी स्कैन मशीन भी खराब पड़ी है। अस्पताल में स्थानीय लोगों के साथ ही ग्रामीण इलाकों से भी लोग सिटी स्कैन करवाने पहुंचते हैं, लेकिन मशीन खराब होने से लोगों को श्रीनगर की दौड़ लगानी पड़ती है। स्थानीय निवासी दिलबर सिंह ने बताया कि उनके बेटे को कुत्ते ने काट लिया था। जिला अस्पताल के साथ ही पूरे बाजार में एंटी रैबीज वैक्शीन नहीं मिल पाई। श्रीनगर से मंहगे दाम में एंटी रैबीज वैक्शीन मंगवानी पड़ी। उन्होंने जल्द जिला अस्पताल में फैली अव्यवस्थाओं को सुधारने की मांग की है।

क्या कहते हैं सीएमएस

अस्पताल की सिटी स्कैन मशीन पिछले 1 हफ्ते से बंद पड़ी है। जिसकी सूचना निदेशालय के साथ ही संबंधित कंपनी को दे दी गई । एंटी रैबीज वैक्सीन एक या दो दिन में अस्पताल में पहुंच जाएगी। अस्पताल की समस्याओं को हल करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

- डा.आरएस राणा-सीएमएस जिला अस्पताल पौड़ी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें