ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीछात्र-छात्राओं को दी कैरियर संबंधी जानकारी

छात्र-छात्राओं को दी कैरियर संबंधी जानकारी

धुमाकोट। राजकीय महाविद्यालय नैनीडांडा में कैरियर काउंसलिंग सेल के द्वारा रोजगारपरक कोर्स की जानकारी को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान...

छात्र-छात्राओं को दी कैरियर संबंधी जानकारी
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीFri, 20 May 2022 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय महाविद्यालय नैनीडांडा में करियर काउंसलिंग सेल के द्वारा रोजगारपरक कोर्स की जानकारी को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं को बीएड प्रवेश संबंधी जानकारी के साथ ही सीटीईटी, यूटीईटी, प्राथमिक व माध्यमिक स्कूलों में अध्यापक बनने के लिए अर्हता संबंधित जानकारी छात्र-छात्राओं को दी गई।

महाविद्यालय में आयोजित कार्यशाला में बीएड विभाग की विभागाध्यक्ष डा.गीतू गुप्ता, डा.हरीराम यादव ने छात्र-छात्राओं को बीएड में प्रवेश संबंधी जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं को सीटीईटी, यूटीईटी, प्राथमिक व माध्यमिक स्कूलों में अध्यापक बनने के लिए अर्हता संबंधित जानकारी भी विस्तार से दी गई। डा.मिथिलेश तोपाल ने समय के महत्व, जीवन लक्ष्य व उददेश्य की जानकारी छात्र-छात्राओं को दी। डा.विवेक कुमार द्वारा यूपीएसई व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं संबंधी जानकारी दी। इस दौरान डा.प्रमोद कुमार ने अपने जीवन के अनुभवों को छात्र-छात्राओं के साथ साझा किया। इस मौके पर महाविद्यालय के प्राचार्य डा.बीपी उनियाल ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि भविष्य के प्रति सजग रहना चाहिए। कहा कि लक्ष्य केंद्रित, आत्म विकास, लक्ष्य निर्धारण करने से हमेशा सफलता हाथ लगती है। इस मौके पर डा.संदीप भटट, डा.संगीता, डा.सतेंद्र कुमार, डा.खुशवंत, डा.पवन, डा.प्रदीप कुमार, सीबी ध्यानी आदि शामिल थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें