ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीश्रीनगर विधानसभा में अशिक्षितों को शिक्षित करने के लिए बनाया जा रहा ब्लू प्रिंट

श्रीनगर विधानसभा में अशिक्षितों को शिक्षित करने के लिए बनाया जा रहा ब्लू प्रिंट

उच्चशिक्षा मंत्री ने ली समीक्षा बैठक उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन ‌सिंह रावत ने कहा कि विधान सभा क्षेत्र श्रीनगर में अभी भी 10 हजार लोग अशिक्षित हैं।...

श्रीनगर विधानसभा में अशिक्षितों को शिक्षित करने के लिए बनाया जा रहा ब्लू प्रिंट
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीTue, 15 Jun 2021 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन ‌सिंह रावत ने बरसात में कोई भी सड़क दो घंटे से ज्यादा देर तक बंद रहती है तो संबंधित अधिकारियों की लापरवाही मानते हुए कार्रवाई की जाएगी। वह पौड़ी में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ले रहे थे।

बैठक में धन सिंह रावत ने कहा कि विधान सभा क्षेत्र श्रीनगर में अभी भी 10 हजार लोग अशिक्षित हैं। जिन्हें शिक्षित किए जाने के लिए ब्लू प्रिंट तैयार किया जा रहा है। उन्होंने जिला प्रशासन, शिक्षा व पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों को विस क्षेत्र श्रीनगर को शत-प्रतिशत साक्षर बनाए जाने के लिए जल्द कार्ययोजना तैयार किए जाने के निर्देश दिए हैं। विकास भवन सभागार में थलीसैंण, खिर्सू, पाबौ ब्लाक की विद्यालयी शिक्षा, ग्रामीण पुस्तकालय व आपदा प्रबंधन की समीक्षा बैठक ली। डा. धन सिंह ने कहा कि कोई भी मोटर मार्ग दो घंटे से ज्यादा देर तक बंद रहता है, तो विभागीय अधिकारियों की लापरवाही मानी जाएगी। कहा बिजली, पानी व सड़क जैसी मूलभूत आवश्यकताओं को आपात समय में दो घंटे के भीतर सुचारु किया जाय। गांवों में पुस्तकालय के लिए मॉडल तैयार कर एक समान कमरे बनाए जाएंगे। आगामी स्वतंत्रता के अवसर पर पुस्‍तकालयों का लोकपर्ण किया जाएगा। उन्होंने जिला आपदा प्रबंधन की बैठक लेते हुए डीएम को पेयजल, लोनिवि, सिंचाई सहित अन्य संबंधित विभागों की बैठक लेकर मानसून सीजन से निपटने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के साथ ही जनपद में कुल उपलब्ध जेसीबी मशीनों की सूची भी तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में राज्य सहकारी संघ अध्यक्ष मातबर सिंह रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, डीएम विजय कुमार जोगदंडे, सीडीओ आशीष भटगाई, सीएमओ डा. मनोज शर्मा, डीपीआरओ एमएम खान, सीईओ मदन सिंह रावत, ईई जल संस्थान एसके राय आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें