ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीमातृभाषाओं का सम्मान करने को प्रेरित किया

मातृभाषाओं का सम्मान करने को प्रेरित किया

एचईसी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की थीम ‘आंचलिक संस्कृति रखी गयी।...

मातृभाषाओं का सम्मान करने को प्रेरित किया
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारTue, 21 Feb 2023 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

एचईसी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की थीम ‘आंचलिक संस्कृति रखी गयी। छात्र-छात्राओं को मातृभाषाओं का सम्मान करने के लिए प्रेरित किया गया।

एमकॉम के छात्र प्रभाकर उनियाल ने इस दिवस पर अपने विचार रखे, बीकॉम तृतीय सेमेस्टर की छात्रा इशिका व सृष्टि ने हरियाणवी लोक नृत्य, बीएससी प्रथम सेमेस्टर की प्रकृति व बीएससी एग्रीकल्चर की छात्रा अंजली व प्रियांजली ने गढ़वाली लोक नृत्य, बीए प्रथम सेमेस्टर की छात्रा निधि वालिया ने पंजाबी लोक नृत्य की प्रस्तुति दी।

तनीक्षा, गरीमा, उदित श्रीवास्तव, जोया, जाहन्वी, स्नेहा व काजल ने अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर अपने विचार रखे। शिक्षिका सुनीति त्यागी ने इस दिन को मनाये जाने का उद्देश्य एवं विश्वभर में भाषाई एवं सांस्कृतिक विविधता पर प्रकाश डाला। साथ ही छात्रों को विभिन्न मातृभाषाओं का सम्मान करने के लिये प्रेरित किया। कार्यक्रम का निर्देशन सुनीति त्यागी व मेहुल ने किया। मंच संचालन छात्र तरूण वोरा एवं पुकार गहलोत ने किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें