ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीताल25 वर्ष पुराने टैंकर पर निर्भर है जल संस्थान

25 वर्ष पुराने टैंकर पर निर्भर है जल संस्थान

गर्मियों के मौसम में नगर समेत पहाड़ों में पेयजल किल्लत रहती है। पेयजल सप्लाई प्रभावित होने से स्थानीय समेत पर्यटकों को भी पेयजल समस्या से जूझना...

25 वर्ष पुराने टैंकर पर निर्भर है जल संस्थान
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालSat, 21 May 2022 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नैनीताल। संवाददाता

गर्मियों के मौसम में नगर समेत पहाड़ों में पेयजल किल्लत बनी हुई है। पेयजल सप्लाई प्रभावित होने से स्थानीय समेत पर्यटकों को भी समस्या से जूझना पड़ता है। पहाड़ों के कई जल स्रोत पूरी तरह से सूख चुके हैं। ऐसे क्षेत्रों में जल संस्थान टैंकर से पानी की आपूर्ति करता है। लेकिन नैनीताल जल संस्थान 25 वर्ष पुराने टैंकर पर निर्भर है। इस कारण पहाड़ों में टैंकर के माध्यम से पेयजल आपूर्ति कम हो पा रही है। विभाग ने दो पेयजल टैंकर खरीद के लिए 60 लाख का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है।

जल संस्थान नैनीताल के अधिशासी अभियंता विपिन चौहान ने बताया कि इन दिनों कई इलाकों में पानी की आपूर्ति टैंकरों से करनी पड़ती है। लाइनें क्षतिग्रस्त होने से और बिजली की आपूर्ति बाधित रहने से भी कई जगह पानी की आपूर्ति प्रभावित होती है। ऐसे में उन इलाकों में पेयजल टैंकर के माध्यम से पानी पहुंचाया जाता है। लेकिन, नैनीताल व भीमताल विस में टैंकर की कमी होने से जल संस्थान को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। साथ ही लोगों की भी लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इसे देखते हुए संस्थान ने सरकार से दो टैंकरों की मांग को लेकर 60 लाख का प्रस्ताव बनाकर भेजा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें