ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालनैनीताल में पर्यटकों की आमद में इजाफा

नैनीताल में पर्यटकों की आमद में इजाफा

वीकेंड पर नैनीताल में पर्यटकों की आमद में इजाफा हो गया है। शनिवार शाम से ही नैनीताल पहुंचने वाले सैलानियों का सिलसिला शुरू हो गया था। जोकि रविवार को भी दिनभर जारी रहा। इस बीच नैनीताल शहर समेत आसपास...

नैनीताल में पर्यटकों की आमद में इजाफा
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालSun, 07 Apr 2019 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

वीकेंड पर नैनीताल में पर्यटकों की आमद में इजाफा हो गया है। शनिवार शाम से ही नैनीताल पहुंचने वाले सैलानियों का सिलसिला शुरू हो गया था। जोकि रविवार को भी दिनभर जारी रहा। इस बीच नैनीताल शहर समेत आसपास के पर्यटक स्थलों पर भी सैलानियों की खासी रौनक बनी हुई है।

देश-विदेश से पहुंचे सैलानियों ने मालरोड की सैर के साथ ही नैनीझील में नौका विहार कर लम्हों को यादगार बनाया। इस दौरान पर्यटन नगरी के पर्यटक स्थल सैलानियों से गुलजार रहे। नैनीताल जू के वन दरोगा खजान मिश्रा ने बताया चिड़ियाघर में 1116 पर्यटकों ने वन्य जीवों का दीदार किया। केएमवीएन के केव गार्डन प्रभारी लता बिष्ट ने बताया रविवार को यहां 860 पर्यटक पहुंचे। नैनीताल रोपवे के प्रबंधक दिनेश उपाध्याय के अनुसार 750 पर्यटकों ने केबल कार के जरिए स्नोव्यू क्षेत्र का भ्रमण किया। पर्यटन सीजन के शुरुआती दौर में नैनीताल में सैलानियों की आमद में बढ़ोतरी होने लगी है। हालांकि मई और जून माह में नैनीताल में पर्यटन चरम पर होता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें