ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालनैनीताल में आकर्षण का केंद्र रहेगी गणतंत्र दिवस परेड

नैनीताल में आकर्षण का केंद्र रहेगी गणतंत्र दिवस परेड

एसएसपी सुनील कुमार मीणा के आदेश पर शहर के मल्लीताल स्थित डीएसए मैदान में बुधवार को गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड का पूर्वाभ्यास किया गया। इस दौरान पुलिस के जवानों ने सलामी समेत परेड का अभ्यास...

नैनीताल में आकर्षण का केंद्र रहेगी गणतंत्र दिवस परेड
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालWed, 22 Jan 2020 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

एसएसपी सुनील कुमार मीणा के आदेश पर शहर के मल्लीताल स्थित डीएसए मैदान में बुधवार को गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड का पूर्वाभ्यास किया गया। इस दौरान पुलिस के जवानों ने सलामी समेत परेड का अभ्यास किया।

बता दें कि नैनीताल में गणतंत्र दिवस पर हर वर्ष आकर्षक पुलिस परेड का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी परेड के लिए यहां डीएसए मैदान में पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। गणतंत्र दिवस पर एनसीसी कैडेट, एनएसएस के स्वयंसेवियों तथा स्कूली बच्चों की ओर से शहर में प्रभातफेरी के बाद डीएसए मैदान में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके बाद पुलिस की ओर से ग्राउंड में परेड की प्रस्तुति दी जाएगी। प्रतिसार निरीक्षक बीएस भंडारी ने बताया कि परेड में कुल छह टोलियां प्रतिभाग करेंगी। इसमें अंडर ट्रेनिंग, ट्रैफिक, सिविल व महिला कांस्टेबल की प्रत्येक टोली में 21 जवान शामिल हैं। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को डीएसए मैदान में फुल ड्रेस अभ्यास होगा। पुलिस की टोलियों को सीओ लालकुआं शांतनु पराकर, मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार सिंह व एसआई जहीर अहमद कमांड करेंगे। इस दौरान वाटर डेमो से तिरंगा बनाया जाएगा। जबिक अग्निशमन, वायरलेस, डॉग स्क्वाड, मोटर साइकिल सवार सीपीयू हाक, 1090 भी परेड का हिस्सा होंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें