ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालअल्मोड़ा में मंगलवार को चार हजार बच्चों को खिलाई एल्बेंडाजोल की दवा

अल्मोड़ा में मंगलवार को चार हजार बच्चों को खिलाई एल्बेंडाजोल की दवा

जनपद में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस अभियान के तहत मंगलवार को भी बच्चों को एल्बेंडाजोल की दवा खिलाई ...

अल्मोड़ा में मंगलवार को चार हजार बच्चों को खिलाई एल्बेंडाजोल की दवा
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाTue, 02 Mar 2021 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस अभियान के तहत मंगलवार को भी बच्चों को एल्बेंडाजोल की दवा खिलाई गई। अभियान के दूसरे दिन जिले भर में 4 हजार बच्चों को यह दवा खिलाई गई। आशा कार्यकत्रियों की टीम ने स्कूलों और घर-घर जाकर बच्चों को दवा दी।

जिले में इस बार एक मार्च से 6 मार्च तक राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के उपलक्ष्य पर वृह्द अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत एक से 19 साल तक के 1 लाख 99 हजार 832 बच्चों को दवा खिलाने का लक्ष्य रखा गया है। बीते सोमवार से अभियान की शुरूआत की गई। जिसमें पहले दिन लक्ष्य के सापेक्ष 77 हजार बच्चों को दवा खिलाई गई। जबकि दूसरे दिन मंगलवार को जिले के चार हजार बच्चों को दवा खिलाई गई। वहीं एक से पांच तक स्कूल बंद होने से आशा कार्यकत्रियां घर-घर जाकर बच्चों को एल्बेंडाजोल खिलाई जा रही है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि अभियान के शत प्रतिशत सफलता के लिए जिले में 925 आशा कार्यकत्रियों की टीम लगाई गई है। जो स्कूलों और घर-घर जाकर बच्चों को दवा खिला रहीं है।

जिले में अभियान के दूसरे दिन चार हजार बच्चों को एल्बेंडोजोल की दवा खिलाई गई। 925 आशा कार्यकत्रियों ने स्कूलों के साथ ही घर पर जाकर बच्चों को दवा खिलवाई हैः

दीपक भट्ट जिला कार्यक्रम प्रबंधक एनएचएम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें