ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीताल30 किमी एमटीबी चैलेंज के विजेता रहे रजत

30 किमी एमटीबी चैलेंज के विजेता रहे रजत

रन टु लिव संस्था के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय एमटीबी चैलेंज कप तथा मानसून माउंटेन मैराथन शनिवार से शुरू हो...

रन टु लिव संस्था के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय एमटीबी चैलेंज कप तथा मानसून माउंटेन मैराथन शनिवार से शुरू हो...
1/ 2रन टु लिव संस्था के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय एमटीबी चैलेंज कप तथा मानसून माउंटेन मैराथन शनिवार से शुरू हो...
रन टु लिव संस्था के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय एमटीबी चैलेंज कप तथा मानसून माउंटेन मैराथन शनिवार से शुरू हो...
2/ 2रन टु लिव संस्था के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय एमटीबी चैलेंज कप तथा मानसून माउंटेन मैराथन शनिवार से शुरू हो...
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालSat, 24 Aug 2019 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

रन-टू-लिव संस्था के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय एमटीबी चैलेंज कप और मानसून माउंटेन मैराथन शुरू हो गई है। शनिवार को 30 किमी की माउंटेन बाइकिंग प्रतियोगिता हुई। इसके पुरुष वर्ग में रजत व महिला वर्ग में समर और जूनियर वर्ग में सिमरजीत अव्वल रही।

मल्लीताल बैंड स्टैंड क्षेत्र से लेफ्टिनेंट कर्नल गीतांजलि तिवारी, विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता अतुल गर्ब्याल और आंचल डेयरी के निदेशक प्रकाश चंद्र आर्या ने झंडी दिखाकर प्रतियोगिता की शुरुआत की। इसके पुरुष वर्ग में 24 और महिला वर्ग में 3 ने प्रतिभाग किया। रेस बैंड स्टैंड से बारापत्थर खुर्पाताल-रूसी बाईपास से वापस बारापत्थर में संपन्न हुई। इसमें हल्द्वानी के रजत पांडे ने पहला, मुक्तेश्वर के राकेश राज ने दूसरे और हल्द्वानी के निर्मल तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में समर अहमद ने पहला, अचला भट्ट ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में अपर मालरोड से वापस लोअर मालरोड में 3 किमी की रेस हुई। इसमें तल्लीताल की समरजीत ने पहला, स्वाति राज ने दूसरा और अंजनेय ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर आयोजक सचिव अंतरराष्ट्रीय धावक हरीश तिवारी, शैलेंद्र साह, वीरेंद्र ह्यांकी, मनीष जोशी, हरीश नयाल, शैलू साह, वासु साह, सुधीर वर्मा, खजान डंगवाल, अवतार, विनोद, प्रवीण सिंह आदि रहे।

युवा वर्ग को स्पोर्ट्स से जोड़ना जरूरी

एमटीबी आयोजन के प्रमुख रघुवीर कालाकोटी ने बताया आज के युवाओं को स्पोर्ट्स से जोड़ने का प्रयास एमटीबी के माध्यम किया जा रहा है। सीएफआई और प्रदेश सरकार के माध्यम से इसे वृहद करने के भी प्रयास किए जाएंगे।

महिलाओं को मिल रहा प्रोत्साहन

हल्द्वानी निवासी साक्षी सिन्हा और नैनीताल की अचला भट्ट का कहना है कि आम तौर पर पहाड़ में साइकिलिंग को महिला/युवतियों के लिए ठीक नहीं समझा जाता। स्थानीय स्तर की इन प्रतियोगिताओं से महिलाओं को भी प्रोत्साहन मिल रहा है। ऐसे आयोजनों से एक दिन महिला और पुरुष प्रतिभागियों की संख्या बराबर होगी। स्वच्छ पर्यावरण के चलते पहाड़ में साइकिलिंग की बेहतर संभावनाएं हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें