DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नैनीताल में जिला प्रशासन के नेतृत्व में मिठाई की दुकानों पर छापा

जिला प्रशासन, राजस्व विभाग और नगर पालिका ने पुलिस सुरक्षा में संयुक्त अभियान चलाकर नगर में छापेमारी की। इस दौरान चार दुकानों से मिठाई के सेंपल लेने के साथ कुछ दुकानों का चालान किया गया।

स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन एक साथ होने के चलते मिठाई की बिक्री अत्यधिक बढ जाती है। इसे देखते हुए शनिवार को एसडीएम विनोद कुमार के नेतृत्व में मल्लीताल क्षेत्र में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने सरस्वती मिष्ठान भंडार, नैनी स्वीट्स, नमन स्वीट्स और प्रतिबिंब डेयरी से खोवा, मिठाई और दही के सेंपल लिये। वहीं खाद्य विभाग की टीम ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत लाइसेंस नहीं मिलने और गंदगी मिलने पर खड़क सिंह, सरस्वती, नैनी स्वीट्स का खाद्य सुरक्षा अधिनियम की धारा 58 के तहत चालान किया गया।

10 हजार का नगद चालान

नगर पालिका के चालान अधिकारी धर्मेश प्रसाद ने बताया गंदगी और पालीथिन पर 10 हजार रुपये के चालान किए गए। इनमें सरस्वती मिष्ठान का गंदगी पर पांच हजार, पॉलीथिन पर पच्चीस सौ, नैनी स्वीट्स का एक हजार, नमन स्वीट्स का पालीथिन पर पांच सौ और रेहड़ी लगाने वाले खड़क सिंह, दीवान, चंदन का पांच-पांच सौ रुपये का चालान किया गया।

छापेमारी टीम में ये रहे शामिल

टीम में सीओ विजय थापा, तहसीलदार भगवान सिंह, पालिका ईओ अशोक कुमार वर्मा, पट्टी पटवारी अमित साह, सुरेश सनवाल, ईश्वर बहुगुणा, धर्मेश प्रसाद, जावेद खान, राकेश टम्टा, मनीष कीर्ति, राहुल कुमार, मनोज कुमार, विकास कुमार, अनिल पहाड़िया आदि मौजूद रहे।

-जिलाधिकारी की ओर से विभिन्न विभागों की टीम गठित की गई है। जो नियमित निरीक्षण कर रिपोर्ट जिला प्रशासन को देगी। इसी क्रम में निरीक्षण किए जा रहे हैं, अभियान आगे भी जारी रहेगा

-विनोद कुमार, एसडीएम नैनीताल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:raided in sweet shops under the leadership of district administration