ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालएरियर का भुगतान नहीं होने पर कार्मिकों ने किया आंदोलन का ऐलान

एरियर का भुगतान नहीं होने पर कार्मिकों ने किया आंदोलन का ऐलान

कुमाऊं विवि के डीएसबी परिसर के प्रयोगशाला सहायकों ने एरियर का भुगतान नहीं किए जाने पर आंदोलन का ऐलान कर दिया है। छठे तथा सातवें वेतनमान का एरियर नहीं दिए जाने पर कर्मचारी आज यानि सोमवार से डीएसबी...

एरियर का भुगतान नहीं होने पर कार्मिकों ने किया आंदोलन का ऐलान
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालSun, 01 Sep 2019 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

कुमाऊं विवि के डीएसबी परिसर के प्रयोगशाला सहायकों ने एरियर का भुगतान नहीं करने पर आंदोलन का ऐलान कर दिया है। छठे और सातवें वेतनमान का एरियर नहीं देने पर कर्मचारी आज यानी सोमवार से डीएसबी परिसर में धरना प्रदर्शन करेंगे। बीते लंबे समय से मांग कर रहे कर्मचारियों की मांगों का संज्ञान नहीं लेने पर कार्मिकों में आक्रोश है।

तय आंदोलन के अनुसार 2 से 7 सितंबर तक डीएसबी परिसर नैनीताल में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 9 सितंबर को विवि की ओर से प्रयोगशाला सहायकों को जारी आदेश को जनसूचना के रूप में विद्यार्थियों, विद्यार्थी पदाधिकारियों, समाजसेवियों, विभिन्न कर्मचारी संगठनों और राजनीति संगठनों तक पहुंचाया जाएगा। 10 सितंबर को तल्लीताल गांधी चौक पर जनमंच और धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 11 सितंबर को डीएसबी परिसर में क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा। प्रयोगशाला सहायकों ने कहा आंदोलन विवि प्रशासन के अनीतिगत निर्णय एवं अपारदर्शी प्रशासनिक निर्णय से उत्पन्न हुआ है। इस संबंध में उन्होंने विवि प्रशासन को पत्र जारी कर दिया है। प्रयोगशाला सहायकों ने 1980 के शासनादेश के अनुरूप समस्त छठे और सातवें वेतनमान के एरियर का भुगतान तत्काल करने की मांग की है। आंदोलन का ऐलान करने वालों में राम सिंह गुसाईं, बचे सिंह ढैला, सीएस पंत, जगदीश चंद्र पपनै, जगदीश पाठक, पूरन सिंह नेगी, इंद्रा पंत, पुष्कर दत्त आदि शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें