ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालतीन ब्लाकों की 100 दुकानों का एक पूर्ति निरीक्षक

तीन ब्लाकों की 100 दुकानों का एक पूर्ति निरीक्षक

जिले में पूर्ति विभाग के अधिकारियों के अभाव के कारण सस्ता गल्ला विक्रेता व ग्रामीण परेशान हैं। भीमताल, धारी, रामगढ़ ब्लॉक समेत शहरी क्षेत्रों में...

तीन ब्लाकों की 100 दुकानों का एक पूर्ति निरीक्षक
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालSun, 25 Feb 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

भवाली, संवाददाता।
जिले में पूर्ति विभाग के अधिकारियों के अभाव के कारण सस्ता गल्ला विक्रेता व ग्रामीण परेशान हैं। भीमताल, धारी, रामगढ़ ब्लॉक समेत शहरी क्षेत्रों में विभाग एक पूर्ति निरीक्षक के भरोसे काम चला रहा है। वहीं एक पूर्ति निरीक्षक 100 सस्ता गल्ला दुकानों के साथ पेट्रोल पंपो, ढाबों के निरीक्षण का काम कर रहे हैं।

खाद्यान्न योजना का लाभ लोगों को निष्पक्षता से मिले, इसके लिए सस्ता गल्ला की दुकानों की निगरानी जरूरी है। पर जिले में जिला पूर्ति विभाग में कर्मचारियों की कमी से सस्ता गल्ला की दुकानों की निगरानी नहीं हो पा रही है। पूर्ति निरीक्षक सुरेन्द्र बिष्ट ने बताया, तीन ब्लॉकों में करीब 150 से अधिक गांव व 100 सस्ता गल्ला दुकानें है। दुकानों के निरीक्षण को एक एआरओ है। नाम चढ़ाना, कैंसिल, ऑनलाइन, पेट्रोल पंपो, गोदामों, ढाबों का निरीक्षण और गोदाम भी स्वयं सभालना होता है। जिससे लोगों को परेशानी होती है। हर माह दुकानों का निरीक्षण किया जाता है। अब तक 25 दुकानों का निरीक्षण किया गया है। बताया कि शासनादेश के अनुसार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत 65% लाभार्थी को लाभ पहुंचाना था जो लक्ष्य पूरा हो गया है। यूनिट जोड़ने नया कार्ड बनाने में परेशानी हो रही है, जिस कारण वेटिंग चल रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें