ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालहल्द्वानी से कर्णप्रयाग तक का सफर होगा आसान, जल्द बनेगी फोरलेन ऑलवेदर रोड

हल्द्वानी से कर्णप्रयाग तक का सफर होगा आसान, जल्द बनेगी फोरलेन ऑलवेदर रोड

नैनीताल-यूएसनगर सांसद अजय भट्ट ने कहा है कि विपक्ष बिना वजह महंगाई को मुद्दा बना रहा है। उन्होंने दावा किया कि छह साल पहले की तुलना में महंगाई कम हुई है। लॉकडाउन के दौरान करोड़ों लोगों को मुफ्त राशन...

हल्द्वानी से कर्णप्रयाग तक का सफर होगा आसान, जल्द बनेगी फोरलेन ऑलवेदर रोड
हिन्दुस्तान टीम, नैनीताल Sun, 28 Feb 2021 10:42 AM
ऐप पर पढ़ें

नैनीताल-यूएसनगर सांसद अजय भट्ट ने कहा है कि विपक्ष बिना वजह महंगाई को मुद्दा बना रहा है। उन्होंने दावा किया कि छह साल पहले की तुलना में महंगाई कम हुई है। लॉकडाउन के दौरान करोड़ों लोगों को मुफ्त राशन बांटने के बावजूद केंद्र सरकार ने जरूरी वस्तुओं के दाम काबू में रखे। यह बड़ी उपलब्धि है।भट्ट शनिवार को नैनीताल में सीएम त्रिवेंद्र रावत के साथ विकास योजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में थे। पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि विपरीत हालात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने हर क्षेत्र में अच्छा काम किया।

यही वजह है कि आज विपक्ष महंगाई को बेवजह मुद्दा बनाकर जनता को बरगलाने की कोशिश कर रहा है। भट्ट ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने जब पहली बार सत्ता संभाली थी, तब आटा-दाल, चावल और तेल के दाम आसमान पर थे। 2014 की तुलना में दाम नीचे आए हैं। अन्य वस्तुओं के दाम भी मोदी सरकार ने नियंत्रित किए। उन्होंने कहा कि, विपक्ष पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने को महंगाई से जोड़ रहा है। इसका खाद्य पदार्थों पर सीधा असर नहीं पड़ा है।

नेता प्रतिपक्ष रहते उठाई मांग अब पूरी हो रही: भट्ट ने त्रिवेंद्र सरकार की तारीफ की। वे बोले, नेता प्रतिपक्ष रहते उठाई मांग इस सरकार में पूरी हो रही है। रैणी आपदा के बाद सरकारी सिस्टम 30 मिनट में ही हरकत में आ गया। कांग्रेस के समय तीन दिन तक केदारनाथ आपदा के बारे में सही जानकारी नहीं मिल पाई थी।

हल्द्वानी से कर्णप्रयाग तक ऑलवेदर रोड बनेगी
भट्ट ने कहा कि केंद्र सरकार हल्द्वानी से कर्णप्रयाग के बीच ऑलवेदर फोरलेन रोड का प्रस्ताव तैयार कर रही है। जल्द ही इससे जुड़े सभी बिंदु सामने आएंगे। इससे कुमाऊं और गढ़वाल के बीच की दूरी कम हो जाएगी। यह दोनों मंडलों के बीच बेहतर कनेक्टिविटी का जरिया बनेगा। यह हल्द्वानी से रामनगर-चौखुटिया होकर कर्णप्रयाग में बदरीनाथ हाईवे से जुड़ेगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें