ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालनैनीताल में गाड़ी रखना आफत बना एक दिन में 80 के चालान काटे

नैनीताल में गाड़ी रखना आफत बना एक दिन में 80 के चालान काटे

नैनीताल में गाड़ी रखना आफत बना एक दिन में 80 के चालान काटेनैनीताल में गाड़ी रखना आफत बना एक दिन में 80 के चालान काटेनैनीताल में गाड़ी रखना आफत बना...

नैनीताल में गाड़ी रखना आफत बना एक दिन में 80 के चालान काटे
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालSun, 03 Dec 2023 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

नैनीताल, संवाददाता।
नगर में सड़क किनारे खड़ी गाड़ियां हटाने के हाईकोर्ट के आदेश के बाद नैनीताल पुलिस ने रविवार को बड़े पैमाने पर अभियान चलाया है। सड़क किनारे खड़े करीब 80 वाहनों के चालान किए गए। इसमें पर्यटक वाहनों के साथ ही स्थानीय लोगों की गाड़ियां भी शामिल हैं। ऐसे में नैनीताल में गाड़ियां रखने वालों के लिए पार्किंग की सही जगह की तलाश करना एक नई चुनौती बन गया है। वहीं पुलिस की अंधाधुंध कार्रवाई से स्थानीय लोगों में नाराजगी भी है।

नैनीताल में सीमित जगह के कारण वाहन खड़े करने की जगह नहीं है। हाईकोर्ट के सड़क किनारे वाहन हटाने के आदेश के बाद स्थानीय लोगों के साथ ही होटल कारोबारियों के लिए मुशकिल बढ़ गई है। उधर, रविवार को तल्लीताल एसओ रमेश बोहरा ने चार्ज संभालते ही सड़क किनारे गलत जगहों पर पार्क वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पूरे दिन 80 चौपहिया व दोपहिया के चालान हुए। इसमें 50 तल्लीताल क्षेत्र में तो 30 मल्लीताल क्षेत्र में किए गए। एसओ रमेश बोहरा ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देशों के पालन कराते हुए सड़क किनारे अवैध रूप से खड़े वाहनों को हटाया जा रहा है। सभी होटलों को निर्देश दिए गए हैं कि पर्यटक वाहन तय पार्किंग स्थलों पर ही खड़े करवाए जाएं।

टीबी नंबर वाले वाहनों पर सख्ती

नैनीताल में टीबी नंबर प्लेट वाले बाइक टैक्सी व टैक्सियों के खिलाफ ज्यादा सख्ती की जा रही है। दरअसल जिस भी नंबर प्लेट में टीबी नंबर है उसे नैनीताल मॉल रोड पर चलने की अनुमति नहीं है। 2019 के बाद खरीदे गए सभी टैक्सी वाहनों की नंबर प्लेट में टीबी नंबर दर्ज किया जा रहा है। ऐसे में रविवार को नैनीताल डाट पर बाइक टैक्सियों के जमकर चालान हुए। जिसे लेकर स्थानीय लोगों में नाराजगी भी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें