ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालनाबार्ड से स्वीकृत योजनाओं में गति लाने के निर्देश

नाबार्ड से स्वीकृत योजनाओं में गति लाने के निर्देश

::बैठक:: कलेक्ट्रेट में मंगलवार को राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक नार्बाड की ग्रामीण आधारभूत सुविधा विकास निधि की जिला स्तरीय समिति की बैठक...

नाबार्ड से स्वीकृत योजनाओं में गति लाने के निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालWed, 27 Jan 2021 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

नैनीताल। कलक्ट्रेट में मंगलवार को राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) की ग्रामीण आधारभूत सुविधा विकास निधि की जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में डीएम सविन बंसल ने अधिकारियों को नाबार्ड से स्वीकृत योजनाओं में गति लाने के निर्देश दिए।

बैठक में डीएम बंसल ने कहा कि ग्रामीण आधारभूत सुविधाओं का विकास, समृद्धि और जीवन की बेहतर गुणवत्ता बनाए रखने को ग्रामीण आधारभूत सुविधा विकास निधि (आरआईडीएफ) महत्वपूर्ण है। इसलिए महत्वपूर्ण व प्राथमिकता वाली योजनाओं को प्रस्तावित किया जाए। कहा कि सिंचाई विभाग, पेयजल व जलसंस्थान के लिए गौला नदी महत्वपूर्ण है। इसलिए संबंधित विभागों के अधिकारी गौला नदी के कटाव रोकने और गौला से पेयजल नहर की सुदृढ़ीकरण के प्रस्ताव प्रस्तुत करें।

डीडीएम नाबार्ड विशाल कंसल ने बताया कि जिले में आरआईडीएफ योजना के तहत 78 कार्य प्रगति पर हैं। बैठक में एडीएम एसएस जंगपांगी, मुख्य अभियंता सिंचाई संजय शुक्ला, अधीक्षण अभियंता लोनिवि ओम प्रकाश, ग्रामीण विकास विभाग से पीएस बृजवाल, पेयजल निगम से ओपी सिंह, जलसंस्थान से विशाल कुमार, विद्युत से तरूण कुमार, महाप्रबंधक उद्योग विपिन कुमार, मुख्य उद्यान अधिकारी भावना जोशी, उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. एससी जोशी आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें