ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड नैनीतालक्लेम कम मिलने मामले में जांच अधिकारी नियुक्त

क्लेम कम मिलने मामले में जांच अधिकारी नियुक्त

धारी, ओखलकांडा, रामगढ़, भीमताल ब्लॉकों के किसानों को खरीफ यानि आलू की फसल का बीमा क्लेम कम मिलने मामले में विभाग ने जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया है।...

क्लेम कम मिलने मामले में जांच अधिकारी नियुक्त
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,नैनीतालTue, 01 Jun 2021 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

धारी, ओखलकांडा, रामगढ़, भीमताल ब्लॉकों के किसानों को खरीफ यानि आलू की फसल का बीमा क्लेम कम मिलने मामले में विभाग ने जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया है। साथ ही बीमा कंपनी के हेड ऑफिस मुम्बई से भी उच्चाधिकारियों को बुलाया जा रहा है।

उद्यान विभाग निदेशक ने विभाग के संयुक्त निदेशक कुमाऊं मंडल हरीश तिवारी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। विधायक कैड़ा ने बताया कि एक बीमा कंपनी द्वारा उनके विधानसभा क्षेत्र के धारी, ओखलकांडा, रामगढ़, भीमताल ब्लॉकों के किसानों को खरीफ की फसल का बीमा क्लेम देने में घोर अनिमितता बरती गई है। किसानों को उनके बीमा प्रीमियम से भी कम क्लेम दिया है, जबकि किसानों को 90 फीसदी से भी अधिक का नुकसान हुआ है। बताया कि बीमा कंपनी के उच्चाधिकारी मुंबई से आएंगे। इधर, काश्तकारों ने बीमा क्लेम मामले में जांच अधिकारी नियुक्त कराने पर विधायक के प्रयासों के लिए आभार जताया है। मुख्य उद्यान अधिकारी भावना जोशी ने बताया कि मामले में उचित कार्यवाही चल रही है।