DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तल्लीताल व बारापत्थर में वेंडर जोन को लेकर हुई पहल

जिला और पालिका प्रशासन की पहल के बाद बुधवार को नगर के तल्लीताल टैक्सी स्टैंड के समीप 15 और बारापत्थर में 15 वेंडरों के लिए जगह का चिह्नीकरण कर दिया गया है। तल्लीताल में चिह्नीकरण के दौरान टैक्सी यूनियन समेत व्यापारियों ने विरोध भी किया। जिसके बाद एडीएम समेत अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुंचा। विरोध के चलते लगभग आधे स्थल का ही चिह्नीकरण हो सका। बता दें कि मल्लीताल पंत पार्क से अतिक्रमण हटाने के बाद वेंडर जोन चिंहीकरण प्रशासन व पालिका के लिए चुनौती बना हुआ था। इसी क्रम में बुधवार को पालिका टीआई डा.अनुपमा भट्ट यहां टैक्सी स्टैंड के ठीक सामने के खाली स्थल को चिह्नित करने पहुंची। इसी दौरान वहां टैक्सी एसोसिएशन ने विरोध जताया। टीआई की सूचना पर एडीएम हरबीर सिंह, ईओ रोहिताश शर्मा, टीएस लता आर्या समेत पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। एसोसिएशन अध्यक्ष बबलू बोरा ने कहा कि प्रशासन के आदेश पर ही टैक्सी यूनियन ने उक्त स्थल को दुरुस्त करवाया। जहां अब वाहन पार्क होते हैं। जिसके बाद प्रशासन ने उक्त के आधे क्षेत्र वाहन के लिए जगह निर्धारित कर शेष में 15 वेंडर के लिए 6 गुणा 6 का स्थल चिह्नित किया। प्रदर्शकारियों में नीरज साह, मनोज साह, महफूज, महेंद्र, ललित जोशी, आरिफ, इकबाल, गोविंद पवार, महेंद्र, सुनील दत्त, महिपाल, मोहन जोशी आदि शामिल रहे। इसके बाद प्रशासन की टीम बारापत्थर पहुंची जहां 15 वेंडरों के लिए स्थान चिह्नीकरण किया गया।

व्यापार मंडल ने किया विरोध का ऐलान

नैनीताल। तल्लीताल व्यापार मंडल ने इसके विरोध का ऐलान किया है। महामंत्री हेमंत रुबाली का कहना है कि उक्त स्थल खासा संवेदनशील है। यहां अक्सर वाहनों का जाम लगा रहता है, जिसमें कई लोग घायल भी हो चुके हैं। दुकान लगने के बाद यहां जाम की स्थिति बनेगी तथा दुर्घटना का भी खतरा रहेगा। व्यापार मंडल पदाधिकारी इसके पक्षधर नहीं है, इसका विरोध किया जाएगा।

पुराने अलाटमेंट की जांच हो

नैनीताल। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि प्रशासन ने पूर्व में लेक ब्रिज कम बाईपास में 29 वेंडरों को दुकानें दी थी। जिसमें से मात्र 9 दुकानें खुली हैं। जिसमें से 5 में एलाटमेंट धारक दुकान कर रहे हैं, शेष 4 को नियम विरुद्ध किराए पर दिया गया है। इनमें से भी कई दुकाने खुली बार बन गई हैं। पुलिस कार्रवाई में कई बार यह प्रमाणित भी हुआ है। कहा कि पहले प्रशासन इसकी जांच कराए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:initiative for vander zone in talital and barapththar