ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालक्वारंटाइन सेंटरों की बदहाली मामले में सुनवाई आज भी रहेगी जारी

क्वारंटाइन सेंटरों की बदहाली मामले में सुनवाई आज भी रहेगी जारी

क्वारंटाइन सेंटरों की बदहाल व्यवस्था को लेकर दायर अलग-अलग जनहित याचिकाओं पर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। बुधवार को राज्य सरकार की ओर से पेश किया गया शपथपत्र कोर्ट के रिकॉर्ड में नहीं आने के कारण कोर्ट ने...

क्वारंटाइन सेंटरों की बदहाली मामले में सुनवाई आज भी रहेगी जारी
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालWed, 14 Oct 2020 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

क्वारंटाइन सेंटरों की बदहाल व्यवस्था को लेकर दायर अलग-अलग जनहित याचिकाओं पर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। बुधवार को राज्य सरकार की ओर से पेश किया गया शपथपत्र कोर्ट के रिकॉर्ड में नहीं आने के कारण कोर्ट ने कहा सुनवाई 15 अक्तूबर यानि आज भी जारी रहेगी। मामले की सुनवाई कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रवि कुमार मलिमथ और न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की खंडपीठ में हुई।

अधिवक्ता दुष्यंत मैनाली, देहरादून निवासी सच्चिदानंद डबराल ने क्वारंटाइन सेंटरों और कोविड अस्पतालों की बदहाली और उत्तराखंड लौट रहे प्रवासियों की मदद और उनके लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने को लेकर हाईकोर्ट में अलग अलग जनहित याचिकाएं दायर की थी। पूर्व में बदहाल क्वारंटाइन सेंटरों के मामले में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने अपनी विस्तृत रिपोर्ट कोर्ट में पेश की थी। जिसमें माना था कि उत्तराखंड के सभी क्वारंटाइन सेंटर बदहाल स्थिति में हैं। सरकार की ओर से वहां पर प्रवासियों के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई है। जिसका संज्ञान लेकर कोर्ट ने अस्पतालों की नियमित मॉनिटरिंग के लिये जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में जिले वार निगरानी कमेटिया गठित करने के आदेश देने के साथ कमेटियों से सुझाव भी मांगे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें