ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड नैनीतालकाशीपुर के एस्कॉर्ट फार्म की जमीन की अवैध बिक्री को लेकर जवाब मांगा

काशीपुर के एस्कॉर्ट फार्म की जमीन की अवैध बिक्री को लेकर जवाब मांगा

हाईकोर्ट ने काशीपुर के एस्कॉर्ट फार्म की जमीन को भू माफियाओं के स्तर से बेचे जाने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई शुरू कर दी...

काशीपुर के एस्कॉर्ट फार्म की जमीन की अवैध बिक्री को लेकर जवाब मांगा
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,नैनीतालWed, 10 Jul 2019 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

हाईकोर्ट ने काशीपुर के एस्कॉर्ट फार्म की जमीन को भू-माफियाओं के स्तर से मात्र एक सौ रुपये के स्टांप में बेचे जाने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई शुरू कर दी है। अदालत ने विपक्षियों के साथ ही सरकार को तीन हफ्ते में जवाब पेश करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रमेश रंगनाथन और न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की संयुक्त खंडपीठ ने मामले की सुनवाई की।काशीपुर के ग्राम पंचायत रामनगर निवासी हेतराम ने मामले में हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें कहा गया है कि गांव की परिधि में आने वाले एस्कॉर्ट फार्म की अधिकतर भूमि पर सरकार ने अपना कब्जा ले लिया है लेकिन इससे बची भूमि पर भू माफियाओं ने अवैध कब्जा कर रखा है। संबंधित भूमि को एक सौ रुपये के स्टांप में अवैध रूप से बेचा जा रहा है। कुछ लोग इस पर काबिज भी हो गए हैं। मामले की जिला प्रशासन स्तर पर शिकायत करने पर जांच की गई है। तहसीलदार की जांच में अवैध कब्जे की पुष्टि हुई है। राजस्व विभाग ने इसको हटाने के लिए पुलिस फोर्स की मदद भी मांगी है लेकिन इससे आगे कोई कार्रवाई नहीं हुई है। संयुक्त खंडपीठ ने मामले में विपक्षी बनाए गए लोगों को जवाब के लिए नोटिस जारी किया है। वहीं सरकार से भी मामले में तीन हफ्ते के भीतर मामले में जवाब पेश करने को कहा है।

epaper