ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालदुर्गा महोत्सव पर दुर्गा पूजा कमेटी मूर्तियों का निर्माण कराएगी

दुर्गा महोत्सव पर दुर्गा पूजा कमेटी मूर्तियों का निर्माण कराएगी

सर्बजनिन दुर्गा पूजा कमेटी की शनिवार को हुई बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जन भावनाओं के अनुरूप इस वर्ष भी हर साल की तरह महिसासुर मर्दिनी समेत अन्य की मूर्तियों का निर्माण कराया जाएगा। बता...

दुर्गा महोत्सव पर दुर्गा पूजा कमेटी मूर्तियों का निर्माण कराएगी
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालSat, 19 Sep 2020 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्बजनिन दुर्गा पूजा कमेटी की शनिवार को हुई बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जन भावनाओं के अनुरूप इस वर्ष भी हर साल की तरह महिसासुर मर्दिनी समेत अन्य की मूर्तियों का निर्माण कराया जाएगा। बता दें कि बीते दिनों कमेटी ने बैठक कर मां महिसासुर मर्दिनी का फ्लेक्सी लगाने तथा घट स्थापना कर पूजन विधान किया जाना तय किया था, लेकिन जन भावनाओं को देखते हुए इसमें अब मूर्ति निर्माण किया जाना तय किया है।

त्रिभुवन फर्त्याल की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय हुआ कि मंदिर में मूर्ति निर्माण व पूजन कार्य बीते वर्षों की भांति ही किए जाएंगे। 22 अक्तूबर को षष्ठी के दिन प्राण प्रतिष्ठा के साथ महोत्सव की शुरुआत होगी। पूजन परंपरा के दौरान श्रद्धालुओं की आवक को लेकर जिला प्रशासन की गाइडलाइंस का अनुपालन किया जाएगा। पूजन के बाद मूर्तियों को मंदिर में भ्रमण कराने के बाद नैनीझील में विसर्जित कर दिया जाएगा। बैठक के अंत में संरक्षक दीपक गुरुरानी के भाई हरीश गुरुरानी तथा कार्यकर्ता विकास वर्मा के पिता के निधन पर दो मिनट का मौन रख शोक संवेदना व्यक्त की गई। इस मौके पर संरक्षक प्रेम कुमार शर्मा, सुरेश चौधरी, सुखविंदर सिंह, नरदेव शर्मा, राकेश कुमार, दिनेश चंद्र भट्ट, शंकर गुहा मजूमदार, किशन सिंह अधिकारी, शिवराज नेगी, उमेश चंद्र आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें