ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालडीडीए उपाध्यक्ष ने कार पार्किंग के लिए झिंझरी में देखी जमीन

डीडीए उपाध्यक्ष ने कार पार्किंग के लिए झिंझरी में देखी जमीन

पर्यटन नगरी भीमताल में कार पार्किंग की समस्या जल्द हल होने की संभावना बढ़ गयी है। डीडीए उपाध्यक्ष ने झिंझरी में खाली पड़ी जमीन को उपयुक्त माना है। हालांकि भू-गर्भ वैज्ञानिकों से रिपोर्ट लेने के बाद ही...

डीडीए उपाध्यक्ष ने कार पार्किंग के लिए झिंझरी में देखी जमीन
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालWed, 24 Jun 2020 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पर्यटन नगरी भीमताल में कार पार्किंग की समस्या जल्द हल होने की संभावना बढ़ गयी है। डीडीए उपाध्यक्ष ने झिंझरी में खाली पड़ी जमीन को उपयुक्त माना है। हालांकि भू-गर्भ वैज्ञानिकों से रिपोर्ट लेने के बाद ही स्थिति साफ हो पायेगी।

बुधवार को डीडीए उपाध्यक्ष रोहित मीणा ने अधिकारियों के साथ कार पार्किंग के लिए नई जमीन की तलाश की। इस दौरान उन्होंने बाईपास मत्स्य विभाग के समीप झिंझरी में खाली पड़ी जमीन देखी और उसे पार्किंग के लिए उपयुक्त माना। हालांकि इसके लिए अब भू-गर्भ वैज्ञानिकों की रिपोर्ट लेनी होगी। इसके अलावा उन्होंने भीमताल बोट हाउस क्लब के लिए भी भूमि की तलाश की। सीएम मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट ने सीएम की घोषणा के अनुरूप प्रस्तावित कार पार्किंग समेत अन्य कार्यों के लिए जल्द डीपीआर बनाकर शासन को भेजने को कहा। झिंझरी में मत्स्य विभाग की खाली पड़ी भूमि को हस्तान्तरण करवाने के लिए शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया। बता दें नगर की कार पार्किंग की ज्वलंत समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत मल्टी लेवल कार पार्किंग की घोषणा कर चुके हैं। यहां डीडीए सचिव पंकज उपाध्याय ईओ नगर पंचायत विजय बिष्ट, राजस्व उप निरीक्षक राधे सिंह राणा, पर्यटन विकास परिषद सदस्य नितिन राणा, प्रदीप पाठक, देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष संदीप पांडे आदि रहे। इधर, बीते दिवस एलपी इंटर कॉलेज परिसर में प्रस्तावित कार पार्किंग निर्माण का अभिभावकों ने विरोध किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें