ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालडीडीए जनता को सुविधा प्रदान करे: कमिश्नर रौतेला

डीडीए जनता को सुविधा प्रदान करे: कमिश्नर रौतेला

कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला ने बुधवार को मंडल के जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की समीक्षा की। मंडल मुख्यालय के एनआईसी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने...

डीडीए जनता को सुविधा प्रदान करे: कमिश्नर रौतेला
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालWed, 08 May 2019 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला ने बुधवार को मंडल के जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की समीक्षा की। मंडल मुख्यालय के एनआईसी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने प्राधिकरण से जनता को सुनियोजित विकास के माध्यम से सुविधा प्रदान करने को कहा।

कमिश्नर ने विकास प्राधिकरणों की कार्य प्रणाली पर असंतोष व्यक्त किया। सही कार्यप्रणाली के निर्देश देते हुए इसके अनुपालन की आख्या 17 मई तक आयुक्त कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने जिलों में डीएम की अध्यक्षता में प्राधिकरण दिवस तय करने और लोगों की समस्या का समाधान करने को भी कहा। अनियोजित विकास मिलने पर संबंधित एसडीएम उत्तरदायी होंगे। कहा दुकानदारों को बगैर नक्शा पास किए मकान बनाने वालों को निर्माण सामग्री नहीं बेचने की भी हिदायत दें। उल्लंघन करने पर दुकानदारों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इस मौके पर एसोशियेट टाउन प्लानर शशि मोहन श्रीवास्तव ने नक्शा पास करने के लंबित प्रस्तावों की जानकारी दी। डीडीए अल्मोड़ा में 66, ऊधमसिंह नगर में 407, बागेश्वर में 60,चंपावत में 37, पिथौरागढ़ में 8 तथा नैनीताल में हल्द्वानी के 225 नक्शे सहित कुल 267 प्रस्ताव पास होने को लंबित हैं। इस मौके पर अपर आयुक्त संजय खेतवाल, डीडीए नैनीताल के सचिव हरबीर सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें