ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालउत्तराखंड की प्रतिभाओं का डेटाबेस तैयार किया जाएगा: गुरूपाल

उत्तराखंड की प्रतिभाओं का डेटाबेस तैयार किया जाएगा: गुरूपाल

सुपरहिट फिल्मों में अभिनय का जौहर बिखेर चुके गुरुपाल सिंह ने उत्तराखंड के कलाकारों के लिए नई पहल शुरू की...

उत्तराखंड की प्रतिभाओं का डेटाबेस तैयार किया जाएगा: गुरूपाल
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालWed, 08 Aug 2018 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय का जौहर बिखेर चुके गुरुपाल सिंह ने उत्तराखंड के कलाकारों के लिए नई पहल शुरू की है। उन्होंने देवभूमि की प्रतिभाओं का डाटाबेस वेबसाइट के जरिए तैयार करने की कार्ययोजना तैयार की है। इस काम के लिए इन दिनों गुरुपाल उत्तराखंड के भ्रमण पर हैं। बुधवार को एफटीआई पुणे के प्रशिक्षण कार्यक्रम में नैनीताल पहुंचने पर उन्होंने अनुभव साझा किए। साथ ही कार्यशाला में फोटो शूट भी किया। गुरुपाल ने जौली एलएलबी टू में न्यायाधीश का किरदार निभाया। इसके अलावा उन्होंने सलमान खान की सुपरहिट फिल्म प्रेम रतन धन पायो के साथ ही स्पेशल 26, मुबारकां, ऑल इज वैल, छुपा रूस्तम समेत 16 फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। साथ ही टेड़ी बात शेखर के साथ, खाता रहे मेरा दिल, छुपा रूस्तम समेत कई धारावाहिकों में किरदार निभा चुके हैं। गुरुपाल ने बताया कि उन्होंने वर्ष 1992 में फिल्मी दुनियां में कदम रखा। एफटीआई में डायरेक्शन का कोर्स करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की ओर कदम बढ़ाना शुरू किया। गुरुपाल के अनुसार उन्होंने उत्तराखंड के कलाकारों का परिचय समेत एक्टिंग के संबंध में डाटाबेस तैयार करना शुरू कर दिया है। अब तक वह 20 कलाकारों से बात कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की प्रतिभाओं को मंच दिलाने को लेकर यह पहल सफल साबित होगी।

उत्तराखंड में बनी फिल्म काफल में अहम भूमिका

उत्तराखंड पर आधारित फिल्म काफल में गुरुपाल ने अहम भूमिका निभाई है। इस फिल्म को सर्वश्रेष्ट राष्ट्रीय बाल फिल्म के अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। देवभूमि पर तैयार की गई इस फिल्म में गुरूपाल ने किरदार के साथ ही अन्य भूमिकाओं में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है। जिसके बाद उन्हें उत्तराखंड से खासा लगाव हो गया।

प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं

गुरुपाल ने नैनीताल पहुंचने पर कहा कि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर टेलेंट छिपा है। सिर्फ इन कलाकारों को उजागर करने की आवश्यक्ता है। उन्होंने कहा कि फिल्म कोर्स करने वाले कलाकरों से कहीं अच्छी एक्टिंग प्रदेश के रंग मंचों से जुड़े कलाकार करते हैं। वेबसाइट के जरिए इन कलाकारों को फिल्मी जगत से रूबरू कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें