ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालनिकाय चुनाव में वाम-लोकतांत्रिक छवि वाले प्रत्याशियों को समर्थन: राजा

निकाय चुनाव में वाम-लोकतांत्रिक छवि वाले प्रत्याशियों को समर्थन: राजा

भाकपा(माले)नैनीताल-उधमसिंहनगर जिलों के राज्य कमेटी सदस्यों की बैठक बिंदुखत्ता स्थित पार्टी के राज्य कार्यालय में हुई। पार्टी के राज्य सचिव राजा बहुगुणा ने कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ मजदूर-किसानों की...

निकाय चुनाव में वाम-लोकतांत्रिक छवि वाले प्रत्याशियों को समर्थन: राजा
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालSat, 03 Nov 2018 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

भाकपा(माले)नैनीताल-उधमसिंहनगर जिलों के राज्य कमेटी सदस्यों की बैठक बिंदुखत्ता स्थित पार्टी के राज्य कार्यालय में हुई। पार्टी के राज्य सचिव राजा बहुगुणा ने कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ मजदूर-किसानों की देश भर में हो रही गोलबंदी 2019 में भाजपा की सरकार को सत्ता से बाहर करने की तैयारी है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा केन्द्र सरकार चुनाव आयोग, सीबीआई, रिजर्व बैंक यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट तक के स्वायत्त स्वरूप को नष्ट कर देश में लोकतांत्रिक संस्थाओं को अपनी कठपुतली बनाने की कोशिश कर रही है और संविधान को चुनौती दे रही है। राजा बहुगुणा ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों से पूर्व उत्तराखंड के नगर निकाय चुनावों में भी भाजपा को हराना जरूरी है। बैठक में तय किया गया कि जिन स्थानों पर वाम-लोकतांत्रिक छवि के उम्मीदवार खड़े हैं, पार्टी उनका समर्थन करेगी। पार्टी ने 29 व 30 नवम्बर को दिल्ली में अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति की रैली और संसद घेराव को समर्थन देने का फैसला किया। कहा कि किसान महासभा के नेतृत्व में सैकड़ों किसान दिल्ली कूच करेंगे। बैठक में बहादुर सिंह जंगी, केके बोरा, आनन्द सिंह नेगी, विमला रौथाण, ललित मटियाली व कैलाश पाण्डेय मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें