ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालअग्निपथ योजना के विरोध में नैनीताल में कांग्रेस का सत्याग्रह

अग्निपथ योजना के विरोध में नैनीताल में कांग्रेस का सत्याग्रह

अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को नैनीताल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक पर एकत्रित होकर तीन घंटे का सत्याग्रह किया। कार्यकर्ताओं ने...

अग्निपथ योजना के विरोध में नैनीताल में कांग्रेस का सत्याग्रह
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालMon, 27 Jun 2022 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को नैनीताल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक पर एकत्रित होकर तीन घंटे का सत्याग्रह किया। कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सरकार से सेना के ढांचे में किए गए बदलाव को वापस लेने की मांग की।

गांधी चौक पर हुए सत्याग्रह में नैनीताल के पूर्व विधायक संजीव आर्य ने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार वन रैंक वन पेंशन योजना से सैनिकों की स्थिति मजबूत करने की बात कर रही है। वहीं दूसरी तरफ अग्निपथ योजना के माध्यम से भारतीय सैनिकों पर नो रैंक नो पेंशन का आदेश थोपने जा रही है। इससे स्पष्ट है कि केंद्र सरकार सैनिकों के साथ भी राजनीति कर रही है। भविष्य में सरकार कैंटीन, पेंशन समेत अन्य सुविधा का लाभ नहीं देगी, इसलिए यह निर्णय वापस लिया जाना चाहिए। जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल ने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना के फैसले को वापस नहीं लिया तो आने वाले समय में कांग्रेस देशभर में आंदोलन करेगी। केंद्र सरकार को कृषि कानून बिल की तरह अग्निपथ योजना पर लिए गए फैसले को भी जल्द से जल्द वापस लेना चाहिए। इस दौरान नगर अध्यक्ष अनुपम कबडवाल, हिमांशु पांडे, कैलाश अधिकारी, मुकेश जोशी, खष्टी बिष्ट, भावना पांडे, कुंदन बिष्ट, सूरज पांडे, हीरा बल्लभ बधानी, मनमोहन कनवाल, शांति तिवारी, खुशाल अलसी, कमलेश तिवारी, कमल जोशी, शुभम बिष्ट, विपिन भट्ट, पप्पू कर्नाटक समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें