ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालनैनीताल जिला अस्पताल में सिटी स्कैन सुविधा शुरू

नैनीताल जिला अस्पताल में सिटी स्कैन सुविधा शुरू

लंबी कवायद के बाद आखिरकार नैनीताल बीडी पांडे जिला अस्पताल में शुक्रवार से सीटी स्कैन शुरू कर दिया गया है। इसके चलते अब मरीजों को हल्द्वानी के चक्कर...

नैनीताल जिला अस्पताल में सिटी स्कैन सुविधा शुरू
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालFri, 27 May 2022 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

लंबी कवायद के बाद आखिरकार नैनीताल बीडी पांडे जिला अस्पताल में शुक्रवार से सीटी स्कैन शुरू कर दिया गया है। इसके चलते अब मरीजों को हल्द्वानी के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। पहले ही दिन अस्पताल में तीन लोगों का सीटी स्कैन किया गया। अस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए यह सुविधा निशुल्क होगी।

जिला अस्पताल में एक माह पहले ही सीटी स्कैन मशीन स्थापित की गई थी, पर टेक्नीशियन न होने के कारण इस मशीन का संचालन नहीं हो पा रहा था। अब सीएमओ ने सीटी स्कैन मशीन संचालन के लिए टेक्नीशियन की तैनाती कर दी है। डॉक्टर्स फॉर यू व क्रिप्टो रिलीफ की ओर से बीडी पांडे जिला अस्पताल में लगभग पौने तीन करोड़ की लागत से सीटी स्कैन मशीन लगाई गई है। इस दौरान डॉक्टर्स फ़ॉर यू की टीम अस्पताल के डॉक्टरों को सीटी मशीन की टेक्निकल जानकारी दी। पीएमएस डॉ. कुंदन सिंह धामी ने बताया कि शुक्रवार से सीटी स्कैन का संचालन शुरू कर दिया गया है। पहले दिन तीन मरीजों का नि:शुल्क सीटी स्कैन किया गया है। एक माह के लिए संस्था द्वारा एक टेक्नीशियन दिया गया है। इस दौरान डॉ. एमएस दुग्ताल, डॉ. गिरीश पांडे, डॉ. केवी जोशी, डॉ. कंचन आर्य, शशि कला पांडे व डॉक्टर्स फॉर यू के अध्यक्ष डॉ. रजत जैन, डॉ. पीयूष पंत, डॉ. याशिका भूटानी, डॉ. प्रकृति कश्यप मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें