ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालनैनीताल में कोरोना संक्रमित युवक समेत दो पर केस

नैनीताल में कोरोना संक्रमित युवक समेत दो पर केस

दिल्ली से नैनीताल पहुंचे दो युवकों में एक में कोरोना पुष्टि होने के बाद पुलिस ने संक्रमित युवक और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। होम क्वारंटाइन करने के बाद दोनों अनावश्यक घूमने और कई लोगों के...

नैनीताल में कोरोना संक्रमित युवक समेत दो पर केस
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालTue, 23 Jun 2020 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से नैनीताल पहुंचे दो युवकों में एक में कोरोना पुष्टि होने के बाद पुलिस ने संक्रमित युवक और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। होम क्वारंटाइन करने के बाद दोनों अनावश्यक घूमने और कई लोगों के संपर्क में आने पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। हालांकि पुलिस अन्य संपर्क आए लोगों का ब्योरा जुटाने में लगी है।

नैनीताल के बाकंबरी कंपाउंड स्नोव्यू क्षेत्र निवासी युवक 17 जून को नैनीताल पहुंचा था। यहां पहुंचने के बाद वह चौरसा गांव में अपने जीजा की अंत्येष्टि में शामिल हुआ। हालांकि इससे पहले हल्द्वानी में उसकी कोरोना सैंपलिंग हो चुकी थी। इसके बाद 18 जून को उसने बीडी पांडे अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण कराया। इसके अलावा यहीं के एक अन्य युवक भी इस बीच दिल्ली से लौटा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों को होम क्वारंटाइन किया था, लेकिन दोनों क्षेत्र में अनावश्यक घूम रहे थे। 21 जून को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। इस दौरान एसडीएम विनोद कुमार व सीओ विजय थापा के नेतृत्व में युवक के संपर्क में आए 45 लोग संस्थागत क्वारंटाइन किए गए, जबकि नैनीताल व चौरसा गांव में 75 लोगों को होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए। इधर मंगलवार को एसआई हरीश सिंह की तहरीर पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 188, 269, 270 व 51बी आपदा प्रबंधन के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल अशोक कुमार ने बताया मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें