ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालनैनीताल के व्यापारिक प्रतिष्ठान 22 से 25 मार्च तक 4 दिन बंद रहेंगे

नैनीताल के व्यापारिक प्रतिष्ठान 22 से 25 मार्च तक 4 दिन बंद रहेंगे

देश में कोरोना के प्रकोप के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 22 को जनता कफ्र्यू के तहत बंद के ऐलान का समर्थन करते हुए नगर के व्यापारियों ने 22 के अलावा इससे एक कदम और आगे बढ़कर 23, 24 व 25...

नैनीताल के व्यापारिक प्रतिष्ठान 22 से 25 मार्च तक 4 दिन बंद रहेंगे
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालSat, 21 Mar 2020 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के प्रकोप के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 22 को घोषित जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुए नगर के व्यापारियों ने नगर में 22 मार्च के साथ ही 23, 24 और 25 मार्च को भी बाजार बंद रखने का ऐलान किया है। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल से सम्बद्ध नगर व्यापार मंडल के अंतर्गत आने वाले मल्लीताल और तल्लीताल व्यापार मंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। हालांकि सोमवार, मंगलवार और बुधवार के बंद में आवश्यक सेवाओं को छूट प्रदान की गई है।मल्लीताल और तल्लीताल व्यापार मंडल की अलग-अलग हुई बैठक में प्रधानमंत्री मोदी की ओर से 22 मार्च को व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रख जनता कर्फ्यू में शामिल होने का समर्थन किया गया। व्यापारियों ने नोटिस चस्पा करने के साथ ही स्थाई दुकानदार और फड़ व्यवसाइयों से मुलाकात कर 22 को पूर्ण रूप से बंदी का समर्थन करने की अपील की। इसके अलावा मल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन सिंह नेगी तथा तल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष भुवन लाल साह ने 23, 24 और 25 को भी बंद रखने का ऐलान किया है। व्यापारियों का आह्वान किया है कि वह व्यापार मंडल को अपना पूर्ण समर्थन दें। व्यापार मंडल पदाधिकारियों का कहना है कि 22 को पूर्ण बंदी रहेगी। जबकि 23, 24 और 25 को आवश्यक सेवाओं के तहत दूध, दवा, सब्जी और राशन की दुकानों को छूट दी गई है। वह भी अपनी सुविधा अनुसार आंशिक रूप से अथवा आंशिक समयावधि में दुकान खोलने के लिए स्वतंत्र हैं।मल्लीताल व्यापार मंडल की बैठक में अध्यक्ष किशन नेगी के अलावा रुचिर साह, त्रिभुवन फर्त्याल, राजेश वर्मा, देव कंसल, एस बिष्ट, विक्की वर्मा, तरूण कांडपाल, जुनैद अहमद, बॉबी साह, श्रवण नागपाल, दीप गुरूरानी जबकि तल्लीताल व्यापार मंडल की बैठक में अध्यक्ष भुवन साह के अलावा हेमंत रूबाली, भगवत पंत, हरीश लाल, अजय वर्मा, रांजेंद्र मनराल, कनक साह, शनि आनंद आदि मौजूद रहे।

कुछ व्यापारियों ने 31 तक बंद का ऐलान किया

नैनीताल। नगर के कुछ व्यापारियों ने 31 मार्च तक अपने प्रतिष्ठान बंद रखने का ऐलान किया है। अनुपम रेस्टोरेंट के स्वामी रुचिर साह का कहना है कि उनके साथ ही शिवा रेस्टोरेंट के स्वामी मयंक तथा गुडलक सैलून ने 31 मार्च तक प्रतिष्ठान बंद रखने का ऐलान किया है। इस दौरान वह अपने कार्मिकों को पूरे वेतन का भुगतान करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें