ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालसड़क सुरक्षा माह के तहत आयोजित शिविर में 52 चालकों के स्वास्थ्य की करी जांच

सड़क सुरक्षा माह के तहत आयोजित शिविर में 52 चालकों के स्वास्थ्य की करी जांच

32 वें सड़क सुरक्षा माह के तहत थाना पुलिस ने राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। इसमें डा. आनन्द नारायण...

सड़क सुरक्षा माह के तहत आयोजित शिविर में 52 चालकों के स्वास्थ्य की करी जांच
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSun, 14 Feb 2021 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

32 वें सड़क सुरक्षा माह के तहत थाना पुलिस ने राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। इसमें डा. आनन्द नारायण तिवारी, डा. दीपिका रानी ने कुल 54 वाहन चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

चिकित्सा अधिकारी आंनद नारायण तिवारी ने नशे के दुष्प्रभावों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नशा एवं धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है और वाहन चालकों को इससे दूर रहना चाहिए। शिविर में थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट सहित अनेक पुलिस कर्मियों ने भी सामान्य स्वास्थ्य जांच कराई। थानाध्यक्ष बिष्ट ने शिविर में मौजूद वाहन चालकों को यातायात के नियमों की जानकारी दी। सड़क दुर्घटना से बचने के उपाय बताये। वाहन चालकों को नशे के हालत में वाहन नहीं चलाने के लिए प्रेरित किया। दोपहिया वाहनों में तीन सवारी नहीं बैठाने, हेलमेट पहनकर वाहन चलाने, तथा चार पहिया वाहनो में सीट बेल्ट पहनकर वाहन चलाने, ओवर लोडिंग नही करने, ओवर स्पीड व ओवर टेकिंग से बचने तथा वाहन चलाते समय मोबाईल का प्रयोग न करने के लिए भी निर्देशित किया गया। शिविर में परिवहन विभाग की ओर से परिवहन कर अधिकारी नवीन तिवारी भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें