ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नैनीतालनैनीताल की माल रोड पर परेड़ करेंगे सेना के जवान

नैनीताल की माल रोड पर परेड़ करेंगे सेना के जवान

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित किए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत नैनीताल में 24 सितंबर से भारतीय सेना कुमाऊं भर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने जा...

नैनीताल की माल रोड पर परेड़ करेंगे सेना के जवान
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालTue, 21 Sep 2021 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नैनीताल: संवाददाता

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित किए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत नैनीताल में 24 सितंबर से भारतीय सेना कुमाऊं भर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। मंगलवार को डोगरा रेजिमेंट के कैप्टन शिवम शर्मा ने नैनीताल में बताया कि अमृत महोत्सव के तहत 24 सितंबर को नैनीताल डीएसए मैदान से तल्लीताल तक 14 डोगरा रेजिमेंट के जवान परेड करेंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ नैनीझील में नौकायन, शहर में बाइक रैली समेत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

वीर सैनिकों व स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए उनके परिजनों को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम का उद्घाटन व कर्टेन रेंजर समारोह नैनीताल समेत अल्मोड़ा में एक साथ होगा। इसमें मुख्य अतिथि मेजर जनरल चरणजीत सिंह देवगन (युद्ध सेवा मेडल) व जनरल ऑफिसर कमांडिंग गरुड़ डिवीजन होंगे। कार्यक्रम के तहत 28 सितंबर को चौखुटिया से 75 सैनिकों का ट्रैकिंग अभियान दल कुमाऊं के विभिन्न 75 गांवों के लिए रवाना होगा। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य वीर नारियों को सम्मानित करना व कोरोना, स्वच्छता और आजादी की 75वीं सालगिरह के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करना है। ट्रैकिंग दल अभियान के तहत चौखुटिया, द्वाराहाट, भिक्यासैंण, सल्ट, स्याल्दे के 15 गांवों में जाएगा। समापन पर सेना और आम नागरिकों की ओर से 7500 पौधे रोपे जाएंगे। कार्यक्रम समापन समारोह में मेजर जनरल मनोज कुमार कटियार अति विशिष्ट सेवा मेडल मुख्य अतिथि होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें