DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योग को घर-घर तक पहुंचाने का संकल्प

योग को घर-घर तक पहुंचाने का संकल्प

पदमपुर सुखरौ स्थित एक बारातघर के सभागार में आयोजित महिला योग समिति के प्रतिनिधियों की जिला स्तरीय बैठक में योग को घर-घर पहुंचा कर सभी को रोगों से मुक्त करने का संकल्प लिया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ राज्य प्रभारी सीमा जौहरी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि महिला पंतजलि जगह-जगह योग शिविर लगाकर व कक्षाएं संचालित कर संपूर्ण क्षे़त्र को योगमय बनाने का प्रयास कर रही है। कहा कि जो युवा योग को रोजगार के रूप में अपना भविष्य तलाश रहे हैं उनके लिए यह सुनहरा अवसर है। महिला पंतजलि के सदस्यों की ओर से जिले में 25 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर लगाकर साधकों को सहयोग शिक्षक का सर्टिफिकेट दिया जाएगा। उन साधकों को स्वामी रामदेव के सानिध्य में पांच दिवसीय शिविर में भाग लेने के बाद मुख्य योग शिक्षक का सर्टिफिकेट दिया जाएगा जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्य होगा। राज्य कार्यकारिणी सदस्य शोभा रावत ने कहा कि वर्तमान समय में महिला पंतजलि योग समिति पूरे देश में योग के क्षेत्र में कार्य कर संगठन के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। कार्यक्रम में योग शिक्षिका अनिता कंडारी को उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जिला प्रभारी आशा रावत, अभिलाशा भारद्वाज, रेणुका गुसांई, शीला थपलियाल , आरती खंतवाल, राम कुमार, मुन्नी देवी, वंदना थपलियाल, कुसुम ध्यानी, सुधा खंतवाल आदि थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:yog