ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड कोटद्वारवन आरक्षी की नियुक्ति में श्रमिकों को मिले लाभ

वन आरक्षी की नियुक्ति में श्रमिकों को मिले लाभ

दैनिक, संविदा आउटसोर्स कर्मचारी संघ वन विभाग की वर्चुअल बैठक में वन आरक्षी की नियुक्ति में श्रमिकों को मिले लाभ दिये जाने की मांग की...

वन आरक्षी की नियुक्ति में श्रमिकों को मिले लाभ
हिन्दुस्तान टीम,कोटद्वारWed, 23 Jun 2021 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दैनिक, संविदा आउटसोर्स कर्मचारी संघ वन विभाग की वर्चुअल बैठक में वन आरक्षी की नियुक्ति में श्रमिकों को मिले लाभ दिये जाने की मांग की गई।

ऑनलाइन बैठक में वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान में वन आरक्षी के 894 पदों को लेकर विभाग द्वारा जो आयोग को अधियाचन भेजा गया है, उसका संघ पूर्ण विरोध करता है। कहा कि वन आरक्षी की भर्ती प्रक्रिया में वर्ष 2003 के बाद कार्यरत दैनिक श्रमिकों को पूर्व की भांति 65 फीसदी का लाभ दिया जाए। वन जीव सुरक्षा में लगे श्रमिकों को मार्च माह से वेतन नहीं मिल पाया है, उधर आउटसोर्स कर्मचारियों को भी अप्रैल माह से वेतन नहीं दिया गया है जबकि पूर्व में प्रमुख वन संरक्षक द्वारा कोरोनाकाल में समय पर वेतन तथा सुविधाएं देने की बात कही गई थी। उन्होंने विभाग से सभी कर्मचारियों को समय पर वेतन तथा कालागढ़ टाईगर रिजर्व प्रभाग में श्रमिकों को राशन देने की मांग की है। कहा कि जल्द ही कर्मचारियों का एक प्रतिनिधि मंडल समस्याओं को लेकर वन मंत्री से मिलेगा।

वर्चुअल बैठक में प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, रोहित बड़थ्वाल, राम सिंह खाती, नरेश बहुखंडी, चंद्रप्रकाश, प्रभुदयाल, मोहनलाल, मनीष आदि ने प्रतिभाग किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें