ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड कोटद्वारसत्यपाल दिल्ली और धनवीर कोटद्वार इकाई अध्यक्ष बने

सत्यपाल दिल्ली और धनवीर कोटद्वार इकाई अध्यक्ष बने

अंगणी ग्रामवासी समूह की ओर से चलाये जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के प्रभावी क्रियान्वयन को गति देने के उद्देश्य से समूह की कोटद्वार भाबर और दिल्ली इकाइयों का गठन कर दिया गया है। सत्यपाल सिंह चौहान को...

सत्यपाल दिल्ली और धनवीर कोटद्वार इकाई अध्यक्ष बने
हिन्दुस्तान टीम,कोटद्वारThu, 21 Jun 2018 01:42 PM
ऐप पर पढ़ें

अंगणी ग्रामवासी समूह की ओर से चलाये जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के प्रभावी क्रियान्वयन को गति देने के उद्देश्य से समूह की कोटद्वार भाबर और दिल्ली इकाइयों का गठन कर दिया गया है। सत्यपाल सिंह चौहान को दिल्ली और धनवीर सिंह चौहान को कोटद्वार-भाबर इकाई का अध्यक्ष बनाया गया है।

प्रवक्ता जीतेन्द्र सिंह चौहान एडवोकेट ने बताया कि समूह की ओर से ग्रामोत्सव के सफल आयोजन के साथ ही इलाके में समलौंण अभियान संचालित किया जा रहा है। जिसके तहत सभी शुभ अवसरों पर समलौंण पौध रोपी जाती है। अब तक समूह की पहल पर बदलपुर क्षेत्र के प्रसिद्ध ताड़केश्वर मंदिर परिसर में देवदार के सवा दो सौ पौधे लगाए जा चुके हैं। पिछले आठ महीनों के दौरान हुए अंगणी और आसपास के गांवों के युवाओं और युवतियों के विवाह के अवसर पर दो दर्जन से अधिक फलदार पौधे समलौंण पौध के रूप में लगाई जा चुकी हैं।

इसी क्रम में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के प्रवासी अंगणी ग्रामवासियों की पूर्वी विनोदनगर में आयोजित बैठक में समूह की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र इकाई के लिए सत्यपाल सिंह चौहान को अध्यक्ष, हरेंद्र सिंह चौहान व नरेंद्र सिंह चौहान को उपाध्यक्ष, योगेंद्र सिंह चौहान को महासचिव, प्रीतम सिंह चौहान, नरेश सिंह चौहान व नरेंद्र सिंह चौहान को सहसचिव, धनपाल सिंह चौहान को कोषाध्यक्ष और धनेश्वरी चौहान को सांस्कृतिक सचिव चुना गया। साथ ही जगपाल सिंह चौहान, दिनेश सिंह चौहान व बालकिशन सिंह चौहान को सूचना समिति तथा धर्मेन्द्र सिंह चौहान व हरेंद्र सिंह चौहान को क्रीड़ा उपसमिति का प्रमुख चुना गया।

दूसरी ओर कोटद्वार के नाथुपुर सनेह में आयोजित अन्य बैठक में समूह की कोटद्वार-भाबर इकाई के लिए पंचम सिंह चौहान, मदन सिंह चौहान व राजेन्द्र सिंह चौहान को संरक्षक और धनवीर सिंह चौहान को अध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा शकुंतला चौहान व सुरेंद्र सिंह चौहान उपाध्यक्ष, रामसिंह चौहान महासचिव, मनवर सिंह चौहान व रघुवीर सिंह चौहान सहसचिव, भारत सिंह चौहान प्रचार/सूचना सचिव, प्रदीप सिंह चौहान कोषाध्यक्ष, जसवंत सिंह चौहान , रामचन्द्र सिंह चौहान व सुमनलता चौहान कार्यकारिणी सदस्य चुने गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें