ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड कोटद्वारबस में रखे पनीर के सैंपल भरे

बस में रखे पनीर के सैंपल भरे

खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से होली त्यौहार के दृष्टिगत खाद्य पदार्थों की जांच हेतु अभियान संचालित किया जा रहा है। इसी क्रम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी बलवंत सिंह चौहान ने कौड़िया चैक पोस्ट पर वाहनों का...

बस में रखे पनीर के सैंपल भरे
हिन्दुस्तान टीम,कोटद्वारFri, 06 Mar 2020 04:05 PM
ऐप पर पढ़ें

खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से होली त्यौहार के दृष्टिगत खाद्य पदार्थों की जांच हेतु अभियान संचालित किया जा रहा है। इसी क्रम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी बलवंत सिंह चौहान ने कौड़िया चैक पोस्ट पर वाहनों का निरीक्षण किया जा रहा था, इस दौरान बिजनौर डिपो की बस को रोककर तलाशी ली तो बस से दो ड्रमों में रखा हुआ लगभग एक कुंतल पनीर बरामद हुआ। काफी देर तक पनीर के मालिक के उपस्थित न होने पर विभागिय अधिकारियों ने पनीर के सैंपल भर अधिकृत प्रयोगशाला में भेज दिये।

यह जानकारी देते हुए खाद्य सुरक्षा अभिहित अधिकारी प्रमोद सिंह रावत ने बताया कि टीम ने अब तक खाद्य पदार्थों के 27 नमूने संग्रहित कर अधिकृत प्रयोगशाला में भेज दिये गये हैं। जिसमें दुग्ध व मावा के 8, कचरी के 4 और मिठाई के 10 सैंपल शामिल हैं। कहा कि उक्त सैंपलों के फेल होने की स्थिति में विक्रेता के खिलाफ खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2006 के अन्तर्गत कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें