ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड कोटद्वारविधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से बोक्सा और अनुसूचित जनजाति के परिवारों की समस्याएं सुनने के साथ ही उन्हें अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए...

विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन
हिन्दुस्तान टीम,कोटद्वारSun, 19 Sep 2021 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से बोक्सा और अनुसूचित जनजाति के परिवारों की समस्याएं सुनने के साथ ही उन्हें अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

भाबर क्षेत्र के अंतर्गत मोटाढांक स्थित माडर्न प्राइमरी स्कूल में आयोजित शिविर में बोक्सा और अनुसूचित जनजाति के लोगों को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी दी गई। राजस्व विभाग ने 10, श्रम विभाग ने 15, जिला उद्योग केंद्र ने तीन, समाज कल्याण विभाग ने चार लोगों की समस्याएं दर्ज की। स्वास्थ्य विभाग ने 192 लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ उन्हें कोरोना वैक्सीन लगाई। कैंप के दौरान जिला जज पौड़ी गढ़वाल सिकंद कुमार त्यागी विभागीय अधिकारियों के साथ शिवराजपुर स्थित बोक्सा जनजाति के लोगों के घरों में पहुंचे। जहां लोगों ने जाति और निवास प्रमाणपत्र नहीं बनने की बात कही। जिस पर जिला जज ने संबंधित अधिकारियों को तलब कर जल्द समस्या के जल्द निराकरण के निर्देश दिए। शिविर में आसपास के क्षेत्र के 250 लोगों ने पहुंचकर लाभ उठाया।

इस मौके पर एडीएम ईला गिरी, एएसपी मनीषा जोशी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव संदीप कुमार तिवारी, एसडीएम मुक्ता मिश्रा, तहसीलदार विकास अवस्थी, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय पंत आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें