ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड कोटद्वारकर्मकार बोर्ड में मजदूरों का फिर से रजिस्ट्रेशन करे सरकार

कर्मकार बोर्ड में मजदूरों का फिर से रजिस्ट्रेशन करे सरकार

सेवादल कांग्रेस ने कर्मकार बोर्ड में मजदूरों का फिर से रजिस्ट्रेशन करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कर्मकार बोर्ड मंत्री से मजदूरों को मुफ्त राशन...

कर्मकार बोर्ड में मजदूरों का फिर से रजिस्ट्रेशन करे सरकार
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 24 May 2021 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सेवादल कांग्रेस ने कर्मकार बोर्ड में मजदूरों का फिर से रजिस्ट्रेशन करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कर्मकार बोर्ड मंत्री से मजदूरों को मुफ्त राशन और दो हजार रुपये की नकद धनराशि देने की मांग की है।

सेवादल प्रदेश सचिव पीयूष गौड़ का कहना है कि कांग्रेस सरकार के समय मजदूरों के कल्याण के लिए कर्मकार बोर्ड का गठन किया गया था। इसमें नगर निगम और कैंड बोर्ड, क्लेमनटाउन, भारूवाला, सेवला खुर्द, मोहब्बेवाला, मेहूंवाला, ओंगल भट्टा आदि क्षेत्रों के प्लंबर, राजमित्री, इलेक्ट्रशियन, कारपेंटर और मजदूरों सहित 40 लोगों का पंजीकरण किया गया था। सरकार बदलने के बाद इन कर्मकारों को आज तक कोई सहायता नहीं मिल पाई है। मजदूरों को फिर से नवीनीकरण करवाने की बात कहकर वापस भेज दिया जा रहा है। आरोप लगाया कि भाजपा नवीनीकरण के नाम पर कांग्रेस सरकार के समय पंजीकृत मजदूरों को बाहर करने की कोशिश कर रही है। सेवादल के अशोक मलहोत्रा, रविन्द्र जैन, विरेंद्र कन्नौजिया, संजय गौड़, भूपेंद्र धीमान, अकरम, अंजू नाहर आदि ने श्रम मंत्री से मजदूरों का फिर से पंजीकरण के साथ दो हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें