ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड कोटद्वारत्योहारी सीजन में लापरवाही पड़ न जाए भारी

त्योहारी सीजन में लापरवाही पड़ न जाए भारी

त्योहारी सीजन के चलते लोग भीड़-भाड़ में मास्क का प्रयोग करना भूल गये हैं। बाजारों में खरीदारी को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है...

त्योहारी सीजन में लापरवाही पड़ न जाए भारी
हिन्दुस्तान टीम,कोटद्वारSat, 23 Oct 2021 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

त्योहारी सीजन के चलते लोग भीड़-भाड़ में मास्क का प्रयोग करना भूल गये हैं। बाजारों में खरीदारी को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है लेकिन इस दौरान न ही शारीरिक दूरी दिख रही है और न ही आमजन के मुंह पर मास्क। ऐसे में यह लापरवाही पूरे शहर को खतरे में डाल सकती है। जनता को नियमों का पालन करवाने वाली पुलिस व निगम की टीम भी कहीं नजर नहीं आ रही है। ऐसे में लोगों के अन्दर कोविड का कोई खौफ नहीं रह गया है।

कोरोना की पहली व दूसरी लहर ने सैकड़ों परिवारों पर जमकर कहर बरपाया था। जानलेवा कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरे प्रदेश में लाकडाउन लगाया गया था। लेकिन धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होने पर शासन की ओर से आर्थिकी गतिविधियों को इस शर्त पर खोल दिया गया कि जनता शारीरिक दूरी का पालन करते हुए और मास्क पहनकर ही घरों से बाहर निकलेगी। लेकिन अब आमजन कोरोना को लेकर लापरवाही बरतने लगा है। बाजारों में घूमने वाले अधिकांश व्यक्ति न ही मुंह पर मास्क लगा रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी बना रहे हैं। त्योहार व शादी के सीजन में खरीदारी करने के लिए उमड़ रही भीड़ पूरे शहर को खतरे में डाल सकती है। इतना सब जानते हुए भी जिम्मेदार सिस्टम मौन धारण किये हुए है।

सीओ अनिल जोशी का कहना है कि कोविड की गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन कराया जा रहा है और समय-समय पर चालान भी किये जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें