ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड कोटद्वारगुरुकुल कांगड़ी विवि का क्लिक कंपनी के साथ करार

गुरुकुल कांगड़ी विवि का क्लिक कंपनी के साथ करार

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय ने अमेरिकन सॉफ्टवेयर कंपनी क्लिक के साथ एमओयू साइन किया...

गुरुकुल कांगड़ी विवि का क्लिक कंपनी के साथ करार
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारTue, 16 Nov 2021 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय ने अमेरिकन सॉफ्टवेयर कंपनी क्लिक के साथ एमओयू साइन किया है। इसके तहत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के समस्त छात्रों को डाटा साइंस की ट्रेनिंग कार्यशालाओं के माध्यम से प्रदान की जाएगी। छात्रों के प्लेसमेंट के लिए भी यह एमओयू मील का पत्थर साबित होगा।

मंगलवार को हुए ऑनलाइन कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रूप किशोर शास्त्री एवं कुलसचिव डॉ सुनील कुमार एवं क्लिक कंपनी के कार्यक्रम अधिकारी पंकज मुथे, संकायध्यक्ष डॉ पंकज मदान शामिल हुए। प्रो रूप किशोर शास्त्री ने सभी छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए संकायअध्यक्ष एवं विभागाध्यक्ष को बधाई दी। कुलसचिव डॉ सुनील कुमार ने आगे भी इस तरह के तकनीकी समझौतों को करने के लिए प्रेरित किया। संकायाध्यक्ष प्रो. पंकज मदान ने बताया कि यह अंतरराष्ट्रीय समझौता छात्रों की प्लेसमेंट एवं ट्रेनिंग के लिए बहुआयामी प्रतिभाओं को विकसित करने के लिए एक बड़ी उपलब्धि साबित होगा। कंप्यूटर साइंस विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ मयंक अग्रवाल ने बताया वर्तमान समय की आवश्यकता के अनुसार छात्रों को उन्नत शिक्षा की तकनीक सिखाने और प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के लिए एमओयू को आपसी सहमति से स्थापित किया गया है। इसके लिए नमित खंडूजा को एकल संपर्क सहायक नियुक्त किया गया है | मौके पर डॉ सुयश भारद्वाज, अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय से डॉ. विपुल शर्मा, डॉ. एमएम तिवारी, डॉ तनुज गर्ग, शिव कुमार, अपूर्व कौशिक, विकास देशवाल, गजेंद्र सिंह रावत, संजीव लांबा, जसवीर सिंह आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें