ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड कोटद्वारमानदेय को बढ़ाने की मांग को लेकर प्रशिक्षु चिकित्सकों ने किया प्रदर्शन

मानदेय को बढ़ाने की मांग को लेकर प्रशिक्षु चिकित्सकों ने किया प्रदर्शन

हरिद्वार,संवाददाता। आयुर्वेदिक कॉलेज के प्रशिक्षु चिकित्सकों ने मानदेय बढ़ाने को लेकर मुख्य गेट पर पहुंच जमकर विरोध प्रदर्शन...

मानदेय को बढ़ाने की मांग को लेकर प्रशिक्षु चिकित्सकों ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारFri, 22 Apr 2022 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज के इंटर्न चिकित्सकों ने मानदेय बढ़ाने को लेकर मुख्य गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सांकेतिक कार्य बहिष्कार भी किया। प्रशिक्षु चिकित्सकों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांग नहीं सुनी गई तो वह पूर्ण रुप से कार्य बहिष्कार करेंगे। उनका कहना है एलोपैथिक प्रशिक्षु चिकित्सकों का मानदेय बढ़ा दिया गया है लेकिन आयुर्वेदिक चिकित्सकों का मानदेय पर अभी तक कोई निर्णय सरकार ने नहीं लिया है।

आयुर्वेदिक इंटर्न का कहना है कि कोरोना काल में एमबीबीएस और बीएएमएस की पढ़ाई करने वाले सभी इंटर्न ने अपना योगदान दिया। हरद्विार में ऋषिकुल एवं गुरुकुल के छात्रों ने पहले कोरोना के मरीजों का दिन-रात उपचार किया तो उसके बाद वैक्सीनेशन ड्राइव में पूरा सहयोग किया । लेकिन सरकार इन बीएएमएस के प्रशिक्षु चिकित्सकों को मिलने वाले मानदेय में भेदभाव कर रही है। शुक्रवार दोपहर ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज के मुख्य गेट पर पहुंचे बीएएमएस के प्रशिक्षु चिकित्सकों ने प्रदर्शन किया। बीएएमएस के प्रशिक्षु चिकित्सक मोहित, पूजा, अभिषेक, स्वाति, नेहा, यतिनंद्रा, अंकित, गरिमा, साक्षी, निधी सिंह, शशांक, सारांश का कहना है कि एमबीबीएस के प्रशिक्षु चिकित्सकों को ₹17,000 रुपये का मानदेय मिलता है। वहीं, बीएएमएस के प्रशिक्षु चिकित्सकों को 7500 दिया जाता है। चिकित्सकों का कहना है कि सरकार को कई बार अवगत कराने के बाद भी अभी तक कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया। उनकी मांग है की समान काम के लिए समान मानदेय सरकार को देना चाहिए। मांग को लेकर चिकित्सिकों ने शनिवार को ओपीडी को पूरी तरह बंद करने की बात भी कही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें